Petrol, Diesel Prices Today : पेट्रोल-डीजल के दाम आज भी नहीं बदले, जानें एक लीटर के लिए कितने देने होंगे पैसे

Petrol Diesel Prices Today : इस साल के पहले दो महीनों में ही पेट्रोल 4.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल 4.99 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. पिछले 22 दिनों की स्थिरता के बावजूद पेट्रोल-डीजल अपने रिकॉर्डस्तर पर चल रहे हैं.

Petrol, Diesel Prices Today : पेट्रोल-डीजल के दाम आज भी नहीं बदले, जानें एक लीटर के लिए कितने देने होंगे पैसे

Petrol Diesel Prices: रिटेल फ्यूल के दामों में लगातार 22वें दिन भी कोई बदलाव नहीं.

खास बातें

  • 22 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं
  • लेकिन फिर भी रिकॉर्ड स्तर पर चल रहे रिटेल फ्यूल के दाम
  • मुंबई में सबसे महंगा बिक रहा पेट्रोल
नई दिल्ली:

Fuel Price Today :पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार 22वें दिन कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि, ध्यान देने वाली बात है कि इस साल के पहले दो महीनों में ही पेट्रोल 4.87 रुपये प्रति लीटर और डीजल 4.99 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है. पिछले 22 दिनों की स्थिरता के बावजूद पेट्रोल-डीजल अपने रिकॉर्डस्तर पर चल रहे हैं. इस वक्त सबसे महंगा पेट्रोल मुंबई में बिक रहा है, वहीं डीजल भी अपने रिकॉर्ड हाई पर चल रहा है. रिटेल फ्यूल के दामों में महीनों से कटौती नहीं हुई है.

क्या हैं मौजूदा रेट?

आखिरी बार दाम 27 फरवरी, 2021 को बढ़ाए गए थे. इसके अनुसार, देश में अभी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 91.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 81.47 रुपये लीटर बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 97.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.60 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. देश के शीर्ष प्रमुख चार महानगरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई- में सबसे महंगा पेट्रोल मुंबई में है.

यह भी पढ़ें : 2025 तक पेट्रोल में 20 प्रतिशत एथनॉल मिलाने का लक्ष्य : केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 91.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल 84.35 रुपये प्रति लीटर चल रहा है. चेन्नई में पेट्रोल 93.11 रुपये लीटर जबकि डीजल 86.45 रुपये प्रति लीटर पर है.

अपने शहर में चेक करें तेल का रेट

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.