निजी वजहों से हुई NIA अफसर तंजील अहमद की हत्या : यूपी पुलिस का दावा

निजी वजहों से हुई NIA अफसर तंजील अहमद की हत्या : यूपी पुलिस का दावा

एनआईए के अधिकारी तंजील अहमद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पुलिस का दावा है कि वो एनआईए अधिकारी तंजील अहमद की हत्या का मामला सुलझाने के करीब है और अब तक की जांच में मामला आपसी रंजिश का लग रहा है। हालांकि जांच टेरर एंगल से भी हो रही है।

पुलिस का कहना है तंजील अहमद की हत्या का राज बहुत जल्द खुल सकता है। बुधवार को यूपी के एडीजी (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी दिल्ली में एनआईए के दफ्तर आये और उन्होंने जांच से जुड़ी जानकारियां साझा कीं। दलजीत चौधरी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केस बहुत जल्दी ही सुलझ जाएगा। मामले की जांच में एनआईए, एसटीएफ और एसटीएफ की टीमें लगी हैं।
 
सूत्रों की मानें तो एनआईए ने यूपी पुलिस को उस मामले की जानकारी भी दी है जिसमें तंजील अहमद ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले कुछ आरोपियों को अपने गांव सहसपुर के नजदीक एक दूसरे गांव से ही पकड़ा था। शक है कि कहीं हत्या के पीछे इस गोरखधंधे में शामिल लोग तो नहीं। हालांकि पुलिस का दावा है कि अब तक जांच के हिसाब मामला आपसी रंजिश का ही लगता है।

दलजीत चौधरी ने बताया कि फॉरेंसिक जांच, स्थानीय लोगों से पूछताछ और अब तक सबूतों के हिसाब से हमारी जांच आपसी रंजिश की तरफ ही जा रही है। हांलाकि टेरर एंगल की जांच के लिए एटीएस की एक टीम भी जांच में लगी है। दलजीत चौधरी ने ये भी दावा किया कि हमलावर 2 ही थे और हो सकता है कि वो स्थानीय लोग हों।
 
हांलाति तंजील के परिवार का दावा है कि उनकी न तो किसी से रंजिश है और न ही संपत्ति विवाद। तंजील के भाई राघिव का कहना है कि हमें पुलिस की जांच पर विश्‍वास है और ऐसे मामले सुलझने में समय तो लगता ही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती तंजील अहमद की पत्नी फ़रज़ाना की हालत नाजुक बनी हुई है।