कश्मीर पर पाकिस्तान का बयान 'एक हारे हुए देश की हताशा' है : मुख्तार अब्बास नकवी

कश्मीर पर पाकिस्तान का बयान 'एक हारे हुए देश की हताशा' है : मुख्तार अब्बास नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'पाकिस्तान दुनिया में मानवाधिकारों का सबसे बड़ा गुनाहगार'
  • 'पीओके में लोगों पर बेइंतहा जुल्म हो रहा है'
  • 'जम्मू-कश्मीर में पाक के नापाक मंसूबे कभी सफल नहीं होंगे'
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के लोगों को समर्थन जारी रखने के पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित के बयान को 'एक हारे हुए देश की हताशा' करार देते हुए अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया में मानवाधिकारों का सबसे बड़ा गुनाहगार है, जो पीओके में लोगों पर बेइंतहा जुल्म और अत्याचार कर रहा है.

नकवी ने कहा, 'दुनिया में पाकिस्तान की पोल खुल चुकी है. उसके कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में लोगों पर जुल्म और अत्याचार की तस्वीर दुनिया के सामने आ चुकी है. पाकिस्तान आज दुनिया में मानवाधिकारों का सबसे बड़ा गुनाहगार है. पीओके में बेगुनाह लोगों पर अत्याचार हो रहे हैं.' मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान मुंगेरी लाल के हताश सपने देख रहा है और उसकी बात 'एक हारे हुए देश की हताशा' का परिचायक है.

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में उसके नापाक मंसूबे कभी सफल नहीं होंगे और राज्य एक बार फिर से कश्मीरियत की भावना के साथ प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा.

उल्लेखनीय है कि भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कश्मीर के संबंध में भड़काऊ बयान देते हुए कहा कि उनका देश जम्मू-कश्मीर के लोगों को पूर्ण राजनयिक, राजनीतिक और नैतिक समर्थन जारी रखेगा.

लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बारे में कांग्रेस प्रवक्ता कपिल सिब्बल की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस को अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिए... देश और सरकार का काम हमलोग देख लेंगे. जहां तक प्रधानमंत्री के संबोधन का सवाल है, वे लोगों के दिल की बात बोलते हैं और गांव, गरीब, महिला, किसान की भलाई के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह सरकार के कामों से भी स्पष्ट है.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com