पठानकोट आतंकी हमले के सिलसिले में पाकिस्तान ने हिरासत में लिए संदिग्ध : NIA

पठानकोट आतंकी हमले के सिलसिले में पाकिस्तान ने हिरासत में लिए संदिग्ध : NIA

पाकिस्तान की पांच सदस्यीय जांच दल ने मंगलवार को पठानकोट का दौरा किया था

पठानकोट:

पाकिस्तान ने पठानकोट आतंकी हमलों के कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज यह जानकारी देते हुए साथ ही बताया कि पाकिस्तान ने इस मामले की जांच से जुड़े विवरण भी उसके साथ साझा किए हैं।

एनआईए प्रमुख शरद कुमार ने कहा, 'पाकिस्तानी दल ने उनकी जांच के विवरण हमारे साथ साझा किए हैं।' हालांकि साथ ही उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए लोगों का विवरण अभी साझा नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह मामले की जांच के लिहाज से संवेदनशील है।

वहीं एनआईए के वरिष्ठ अधिकारी संजीव सिंह ने कहा, 'पाकिस्तान के साथ हमारी चर्चा पारस्परिकता के आधार पर की गई था। हमनें पाकिस्तान को सबूत सौंप दिए हैं।'

पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तान से आई पांच सदस्यीय जांच टीम के साथ एनआईए की आज हुई बैठक के बाद यह जानकारी सामने आई है। भारत ने इस आतंकी हमले से जुड़े कई पुख्ता सबूत पाकिस्तानी दल के साथ साझा किए थे, जिसके बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है।

पाकिस्तान में मौजूद सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि पठानकोट एयरबेस पर इस साल जनवरी में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड 47 वर्षीय मसूद अजहर पाकिस्तान में है या नहीं, यह नहीं पता। इससे पहले पाकिस्तानी अधिकारी कह चुके हैं कि वह पाकिस्तान से फरार हो चुका है।

पाकिस्तान दल के साथ भारत ने फोन कॉल रिकॉर्डिंग और गवाहों के बयान सहित कई अहम और पुख्ता सबूत साझा किए हैं। वहीं एनआईए प्रमुख ने मंगलवार को कहा था कि पाकिस्तान टीम इस आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में गवाहों के बयान दर्ज करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस टीम ने पंजाब के पुलिस अधिकारी सलविंदर सिंह से भी पूछताछ करने की इजाजत मांगी थी, जिन्हें आतंकियों ने उनके एक ज्वेलर दोस्त और बावर्ची के साथ एक जनवरी को कथित रूप से अगवा कर लिया है। आतंकी उनकी गाड़ी के जरिये ही पठानकोट एयरबेस तक पहुंचे थे।