विज्ञापन
This Article is From May 24, 2017

पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा में चौकी ध्वस्त करने के भारतीय दावे को खारिज किया

पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को भारत के उस दावे को 'गलत' करार दिया जिसमें कहा गया है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर ताबड़तोड़ गोले दागकर नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की एक चौकी को ध्वस्त कर दिया. 

पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा में चौकी ध्वस्त करने के भारतीय दावे को खारिज किया
पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को भारत के उस दावे को 'गलत' करार दिया...
इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को भारत के उस दावे को 'गलत' करार दिया जिसमें कहा गया है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर ताबड़तोड़ गोले दागकर नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की एक चौकी को ध्वस्त कर दिया. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, "नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी चौकी को नष्ट करने और एलओसी के पास आम लोगों पर पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलीबारी किए जाने के भारतीय दावे गलत हैं." 
 
उधर, भारतीय सेना के मेजर जनरल अशोक नरूला ने आज एक प्रेस वार्ता करके कहा है कि हाल ही में भारतीय सेना द्वारा नौशेरा में की गई कार्रवाई से पाकिस्तान की चौकियों को नुकसान पहुंचा है. अब बर्फ पिघलने से घुसपैठ बढ़ने की आशंका है, लेकिन भारतीय सेना की तैयारी पूरी है. घाटी में शांति के लिए LOC पर हालात ठीक होना जरूरी है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी कोशिश जम्मू-कश्मीर में शांति बहाल करना है. पाकिस्तान भारत में घुसपैठ कराता रहा है. घुसपैठ में मदद करने वाली नौशेरा स्थित पाकिस्तानी चौकियों को तबाह किया है. सेना ने पाक पर कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया है. यह वीडियो 9 मई का है. एयर डिफेंस गन से फायरिंग की गई.

भारतीय सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारत की स्थिति पाकिस्तान की तुलना में मजबूत है. उल्लेखनीय है कि कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान द्वारा फायरिंग की आड़ में भारतीय जवानों की पेट्रोलिंग टीम के दो जवानों की हत्या कर उनके शवों के साथ बर्बरता की थी. उसके बाद से देशवासियों में ही नहीं, सेना में भी पाकिस्तान को लेकर काफी रोष था.भारतीय सेना ने उस समय कहा था कि इसका माकूल जवाब दिया जाएगा. गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने जवानों के शव क्षत-विक्षत किए जाने की निंदा की थी और कहा था कि युद्ध के दौरान भी कहीं ऐसी हरकतें नहीं होती हैं. उन्‍होंने कहा था कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी और पाक की करतूत का सेना माकूल जवाब देगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा में चौकी ध्वस्त करने के भारतीय दावे को खारिज किया
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com