यह ख़बर 26 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाक संकट गहराया : कादरी ने नवाज सरकार को 48 घंटे की मोहलत दी

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान का राजनीतिक संकट आज और गहरा गया जहां मौलाना ताहिर-उल-कादरी ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पद छोड़ने के लिए 48 घंटे का नया अल्टीमेटम दिया है। इससे पहले चुनाव आयोग के एक पूर्व शीर्ष अधिकारी ने पिछले साल चुनाव में धांधली के प्रदर्शनकारियों के आरोपों का समर्थन किया।

कादरी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग के पूर्व अतिरिक्त सचिव अफजल खान के दावे से उत्साहित होकर सरकार के खिलाफ अपनी मुहिम और तेज कर दी है। अफजल खान का दावा है कि जिस आम चुनाव में शरीफ को जबरदस्त जीत मिली, उसमें धांधली हुई थी।

कादरी ने संसद के बाहर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, मैं नेशनल असेंबली के सदस्यों का आह्वान करता हूं कि मेरी दी गई मोहलत खत्म होने से पहले सदन छोड़ दें। उन्होंने कहा, इस संघर्ष का सारा श्रेय जनता को जाता है। कादरी ने हालात के इस कदर बिगड़ने के लिए सत्तारूढ़ पीएमएल-एन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन के 12वें दिन यह ‘इंकलाब’ की शक्ल ले रहा है।

पीएटी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग के चयन की प्रक्रिया, चुनाव का तरीका और विधानसभाओं का गठन साफ तौर पर संविधान का उल्लंघन करते हुए किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कादरी ने कहा, हम पहले दिन से ही सरकार को असंवैधानिक मानते हैं। उन्होंने सरकार को 48 घंटे की मोहलत देते हुए कहा कि विधानसभाओं को भंग किया जाए। उन्होंने मॉडल टाउन की घटना, जिसमें उनके 14 समर्थक मारे गए हैं, के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने और संयुक्त जांच दल की रिपोर्ट इसी अवधि में जारी करने की मांग की।