मोदी सरकार के कड़े सुरक्षा कदमों की वजह से पिछले 6 सालों में नहीं हुआ एक भी बम विस्फोट: जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा उठाए सुरक्षा के कड़े कदमों के कारण पिछले 6 सालों में देश में एक भी बम विस्फोट नहीं हुआ

मोदी सरकार के कड़े सुरक्षा कदमों की वजह से पिछले 6 सालों में नहीं हुआ एक भी बम विस्फोट: जावड़ेकर

2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले देश में आए दिन कई शहरों में बम धमाके होते रहते: जावड़ेकर

पुणे :

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा उठाए सुरक्षा के कड़े कदमों के कारण पिछले 6 सालों में देश में एक भी बम विस्फोट नहीं हुआ. जावड़ेकर पुणे में बी जे मेडिकल कॉलेज में 'जन औषधि दिवस' के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनसभा को संबोधित किया. जावड़ेकर ने अपने भाषण में स्वास्थ्य से जुड़ी कई योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि गरीबों को किफायती स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं मुहैया कराना प्रधानमंत्री का 'मंत्र' है. 

दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने कहा, "मोदी जी द्वारा दवाइयों, स्टेंट्स और प्रतिरोपण के दाम कम करना, जन औषधि दुकानें खोलना, आयुष्मान भारत योजना और बीमारियों को दूर भगाने के लिए योग और फिट इंडिया अभियान चलाने जैसे प्रयास और विभिन्न योजनाएं गरीबों के लिए उनकी चिंता को दिखाती हैं." उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले देश में आए दिन विभिन्न शहरों में बम धमाके होते रहते थे. 

जिनके हाथ सिखों के खून से रंगे वे हिंसा रोकने में सफलता, असफलता की बात कर रहे : प्रकाश जावड़ेकर

उन्होंने कहा, "मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले 10-25 वर्षों तक हमने क्या देखा? हमने पुणे, वडोदरा, अहमदनगर, दिल्ली और मुंबई में बम धमाके देखे. हर आठ से दस दिनों में धमाके होते थे और लोग मारे जाते थे. लेकिन पिछले 6 सालों में धमाके की एक भी घटना नहीं हुई." जावड़ेकर ने कहा, "यह ऐसे ही नहीं हुआ बल्कि प्रधानमंत्री द्वारा उठाए कुछ कड़े कदमों की बदौलत हुआ ताकि देश की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकें." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: प्रकाश जावड़ेकर ने अरविंद केजरीवाल को बताया आतंकी