UP में अभी एक हफ्ते तक बरसात के आसार नहीं, मानसून की चाल धीमी पड़ने से मायूसी

UP Monsoon News : इस बार यूपी में मानसून समय से पहले पहुंचा था, मगर यह ज्यादा समय तक टिका नहीं रह सका. गुप्ता के अनुसार, अगले एक हफ्ते तक यूपी के कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश होने की ही संभावना है, लेकिन तेज बारिश के लिए इंतजार करना होगा.

UP में अभी एक हफ्ते तक बरसात के आसार नहीं, मानसून की चाल धीमी पड़ने से मायूसी

UP Weather Update :

लखनऊ:

यूपी के अधिकांश इलाकों में मानसून की चाल (UP Monsoon News Update) कमजोर पड़ गई है. उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अगले एक हफ्ते तक बरसात के आसार नहीं हैं. यूपी के ज्यादातर इलाके इस वक्त भीषण गर्मी और उमस झेल रहे हैं.लखनऊ मे मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मानसून फिलहाल कमजोर पड़ गया है. अगले एक हफ्ते तक बारिश की उम्मीद धूमिल पड़ गई है. इस बार यूपी में मानसून समय से पहले पहुंचा था, मगर यह ज्यादा समय तक टिका नहीं रह सका. दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में भी भीषण गर्मी (Delhi Weather Update) पड़ रही है.

गुप्ता के अनुसार, अगले एक हफ्ते तक यूपी के कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश होने की ही संभावना है, लेकिन तेज बारिश के लिए इंतजार करना होगा. हवा में नमी की वजह से अगले एक सप्ताह तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में उमस भरी गर्मी पड़ेगी. मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में इक्का-दुक्का स्थानों पर हल्की बारिश हुई या गरज चमक के साथ छींटे पड़ीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिहंद (सोनभद्र) में सबसे ज्यादा नौ सेंटीमीटर वर्षा हुई. वाराणसी और कतर्नियाघाट (बहराइच) में 4-4 सेंटीमीटर, दुद्धी (सोनभद्र) और नौतनवा (महाराजगंज) में 3-3, उसका बाजार (सिद्धार्थ नगर), राजघाट (वाराणसी), निचलौल (महराजगंज), चुर्क (सोनभद्र) और चोपन (सोनभद्र) में 2-2 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई. अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाकों में कुछ स्थानों पर बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.