यह ख़बर 01 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'राजग के साथ गठबंधन नहीं करेगा तृणमूल'

खास बातें

  • तृणमूल कांग्रेस के महासचिव मुकुल रॉय ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के नेतृत्व वाले राजग से गठबंधन नहीं करेगी। वह किसी ऐसे मोर्चे में भी शामिल नहीं होगी, जिसमें वामपंथी दल हों।
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव मुकुल रॉय ने कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से गठबंधन नहीं करेगी। वह किसी ऐसे मोर्चे में भी शामिल नहीं होगी, जिसमें वामपंथी दल हों।

पूर्व रेल मंत्री रॉय ने हालांकि एक बार फिर कांग्रेस के साथ होने की सम्भावनाओं से इनकार नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि इसके लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) को खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और डीजल की कीमत में वृद्धि का फैसला वापस लेना होगा।

रॉय ने कहा, "यदि कांग्रेस खुदरा क्षेत्र में एफडीआई को अनुमति देने और डीजल मूल्य वृद्धि का फैसला वापस ले लेती है, वह हमसे सम्पर्क कर सकती है।" उन्होंने राजग के साथ जाने की सम्भावना को सीधे तौर पर खारिज किया, जिसमें वह 1998 से 2006 तक रह चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे मोर्चे के बारे में पूछे जाने पर रॉय ने कहा, "भविष्य में क्या होगा, मैं इस बारे में नहीं कह सकता। लेकिन तृणमूल किसी भी ऐसे गठबंधन का हिस्सा नहीं होगा, जिसमें वाम दल शामिल होंगे।"