नीतीश ने 130 विधायकों की परेड कराने के लिए राष्ट्रपति प्रणब से मांगा समय

पटना:

बिहार में नई सरकार बनाने में देरी की आशंका के मद्देनजर जदयू विधायक दल के नए नेता नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से 11 फरवरी को 130 विधायकों को उनके सामने पेश करने के लिए समय मांगा है।

जदयू के महासचिव केसी त्यागी ने को बताया कि राष्ट्रपति भवन से 11 फरवरी को समय मांगा गया है। उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार और अन्य वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति से मिलकर उन्हें बिहार में सरकार बनाने का मौका देने का अनुरोध करेंगे।

फिलहाल दिल्ली में मौजूद त्यागी ने फोन पर बताया कि इस अवसर पर जदयू, राजद, कांग्रेस और भाकपा और एक निर्दलीय विधायक सहित कुल 130 विधायक नीतीश जी के साथ होंगे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के समक्ष विधायकों की ऐसी परेड पहले भी हुई है। वर्ष 2005 में बिहार के राज्यपाल बूटा सिंह ने जब नीतीश जी को सरकार बनाने का अवसर देने से इनकार कर दिया था तो जदयू और भाजपा के विधायकों ने लाल कृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में राष्ट्रपति भवन मार्च किया था।

त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कल्याण सिंह को सरकार बनाने का अवसर नहीं दिए जाने पर ऐसा किया गया था और आंध्र प्रदेश के एनटी रामा राव ने ऐसा किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश कुमार कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कल दोपहर तक अगर राजभवन से कोई संदेश प्राप्त नहीं होता है तो नीतीश उन्हें समर्थन दे रहे 130 विधायकों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं।