गठबंधन को लेकर आरजेडी और जेडीयू में पूरी सहमति : नीतीश कुमार

गठबंधन को लेकर आरजेडी और जेडीयू में पूरी सहमति : नीतीश कुमार

पटना:

बिहार में चुनावों के मद्देनजर गठबंधन को लेकर सियासी खींचतान जारी है। इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को राहुल गांधी से मुलाकात की। इसे लेकर नीतीश ने कहा कि मुलाकात अच्छी रही। राहुल कांग्रेस के वाइस प्रेजिडेंट हैं, नेतृत्व की भूमिका में राहुल गांधी उभर कर आए हैं।

नीतीश ने कहा कि कांग्रेस हमारे साथ है। परिवार जैसी है। उन्होंने कहा कि गठबंधन के मुद्दे पर आरजेडी से कोई विवाद नहीं है। हम तो विलय के पक्ष में हैं। सीट बंटवारे पर दोनों दल मिलकर तय करेंगे। साथ ही कांग्रेस से गठबंधन पर भी लालू की पूरी सहमति है। आपसी एकता के लिए हम सबमें पूरी तरह से सहमति है। मेरी पार्टी में भी संदेह जैसी कोई स्थिति नहीं है।

उन्होंने कहा कि आरजेडी और जेडीयू की कल की बैठक में सीट बंटवारे पर बातचीत हुई। सीट बंटवारे पर फैसला लेने के लिए 3-3 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है, लेकिन सीएम पद को लेकर नीतीश ने चुप्पी साधे रखी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि अपनी पार्टियों के नेताओं की कई हफ्ते तक चली बयानबाजियों के बाद रविवार को नीतीश कुमार और लालू प्रसाद की नई दिल्ली में मुलायम सिंह यादव के आवास पर बैठक हुई। इसमें गठबंधन की अड़चनों को दूर करने के लिए बातचीत हुई, ताकि राजनीतिक रूप से संवेदनशील इस राज्य में बीजेपी के सत्ता पर काबिज होने के प्रयासों को विफल किया जा सके। बैठक में जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव भी मौजूद थे। समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव ने नीतीश और लालू के बीच दो घंटे तक चली बैठक के बाद कहा कि यह तय किया गया है कि आरजेडी और जेडीयू बिहार चुनाव गठबंधन में लड़ेंगे।