सुनयना की कहानी के लिए NDTV को मिला एशिया के सर्वश्रेष्‍ठ न्‍यूज प्रोग्राम का अवार्ड

NDTV ने प्रतिष्ठित एशियन टेलीविजन अवॉर्ड में गोल्‍ड जीता है. NDTV के डॉ. प्रणय रॉय को सुनयना की कहानी के लिए एशियन टेलीविजन अवॉर्ड में ये सम्‍मान मिला है.

सुनयना की कहानी के लिए NDTV को मिला एशिया के सर्वश्रेष्‍ठ न्‍यूज प्रोग्राम का अवार्ड

NDTV के डॉ. प्रणय रॉय सुनयना के साथ.

नई दिल्‍ली:

NDTV ने प्रतिष्ठित एशियन टेलीविजन अवॉर्ड (Asian Television Awards) में गोल्‍ड जीता है. NDTV के डॉ. प्रणय रॉय को सुनयना की कहानी के लिए एशियन टेलीविजन अवॉर्ड में ये सम्‍मान मिला है. यह सम्‍मान यूपी की 12 वर्षीय बच्‍ची सुनयना की कहानी के लिए मिला है. 2019 में लोकसभा चुनावों की कवरेज के दौरान यूपी के अमरौली में एनडीटीवी के प्रमुख डॉ. प्रणय रॉय को चुनावी दौरे के बीच एक छोटी सी बच्ची- सुनयना रावत से मिले. सातवीं में पढ़ने वाली यह बच्ची डॉक्टर बनने का सपना देखती थी, लेकिन इस बात से बेख़बर थी कि उसके सपने की राह में किस तरह की सच्चाइयां खड़ी हैं.

बाद में NDTV ने सुनयना का सपना सच करने के लिए एक अभियान भी चलाया. सुनयना के लिए NDTV ने मई में कैम्पेन शुरू किया था और जुलाई में उसके घर से 35 किलोमीटर दूर लखनऊ के प्रेरणा गर्ल्स स्कूल (स्टडी हॉल एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा संचालित) में उसका एडमिशन हो गया.

सुनयना छठवीं कक्षा में है और अपने सभी विषयों में रुचि ले रही है. उसका भाई भी उसी स्कूल में पढ़ने लगा है. ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया कि सुनयना नए स्थान पर जाने पर भावनात्मक रूप से कम से कम प्रभावित हो. उसे और उसके भाई को सुबह 10 बजे घर से लेने के लिए एक स्पेशल वैन की व्यवस्था की गई है. वे सुबह 11:30 बजे स्कूल पहुंचते हैं और दोपहर 12 से 1:30 बजे तक अंग्रेजी और गणित की ट्यूशन लेते हैं. इसके बाद वे 1:30 बजे से शाम 6 बजे तक नियमित कक्षाओं में पढ़ते हैं. इसके बाद वैन उन्हें वापस घर छोड़ देती है.


VIDEO: देखें वह वीडियो जिसके लिए NDTV को मिला यह सम्‍मान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com