यह ख़बर 28 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

यह सरकार 'यूपीए-3' बनने की राह पर : आम आदमी पार्टी

पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के पहले एक महीने के कार्यकाल को निराशाजनक बताते हुए कहा कि यह यूपीए-3 बनने की राह पर है।

'आप' ने कहा, लगता है कि नई सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने और भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के अपने चुनावी वादों को भूल गई है। रेल यात्री किराये में जबर्दस्त वृद्धि और चीनी के आयात शुल्क में वृद्धि, जनता से किए गए वादे के विपरीत हैं। इसकी वजह से महंगाई में वृद्धि हुई है।

वक्तव्य में कहा गया है, नरेंद्र मोदी सरकार के पहले महीने का कामकाज निराशाजनक रहा है और इस सरकार की दिशा संकेत देती है कि यह शीघ्र यूपीए-3 बनने की ओर बढ़ रही है।

पार्टी ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया। वक्तव्य में कहा गया है, अब, कपास का न्यूनतम समर्थन मूल्य एनडीए सरकार ने वस्तुत: वही (पिछले साल के 4,000 रुपये की तुलना में 4,050 रुपये) रखा है।

आम आदमी पार्टी प्रधानमंत्री से पूछती है कि क्या वह अपेक्षा करते हैं कि इससे विदर्भ में कपास किसानों की परेशानी और आत्महत्या घटेगी। क्या वह उन किसानों के परिवारों के प्रति जवाबदेह होंगे, जो इस खरीफ के मौसम में आत्महत्या कर सकते हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com