विज्ञापन
This Article is From Nov 28, 2019

गोडसे को 'देशभक्त' बताए जाने वाली टिप्पणी पर प्रज्ञा ठाकुर की सफाई, कहा- बस, मैंने उधम सिंह का अपमान नहीं सहा

प्रज्ञा ठाकुर की इस टिप्पणी पर भाजपा ने भी कार्रवाई की है. केंद्र सरकार ने उनका नाम रक्षा मामलों की समिति से हटा दिया है.

गोडसे को 'देशभक्त' बताए जाने वाली टिप्पणी पर प्रज्ञा ठाकुर की सफाई, कहा- बस, मैंने उधम सिंह का अपमान नहीं सहा
भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर.
नई दिल्ली:

लोकसभा में बुधवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' बताने वाली टिप्पणी पर भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की सफाई आई है. प्रज्ञा ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा कि यह झूठ है, मैंने केवल उधम सिंह का अपमान नहीं सहा. उन्होंने लिखा है, 'कभी-कभी झूठ का बवंडर इतना गहरा होता है कि दिन में भी रात लगने लगती है लेकिन सूर्य अपना प्रकाश नहीं खोता. पलभर के बवंडर में लोग भ्रमित न हों सूर्य का प्रकाश स्थाई है. सत्य यही है कि कल मैंने उधम सिंह जी का अपमान नहीं सहा बस.' बता दें, प्रज्ञा ठाकुर की इस टिप्पणी पर भाजपा ने भी कार्रवाई की है. केंद्र सरकार ने उनका नाम रक्षा मामलों की समिति से हटा दिया है.

नाथुराम गोडसे पर सांसद प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी की भारतीय जनता पार्टी ने निंदा की है. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि भाजपा, लोकसभा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी की निंदा करती है, पार्टी ऐसे बयानों का कभी समर्थन नहीं करती. नड्डा ने कहा, प्रज्ञा ठाकुर संसद सत्र के दौरान भाजपा संसदीय दल की बैठक में हिस्सा नहीं ले सकेंगी. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मामलों की परामर्श समिति से हटाये जाने की सिफारिश की.

गोडसे को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बोले ओवैसी- वे गांधी की दुश्मन हैं और उनके हत्यारे की समर्थक

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी निशाना साधा है. राहुल गांधी ने प्रज्ञा ठाकुर को 'आतंकी' कहा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को एक देशभक्त कहा है. यह भारतीय संसद के इतिहास में एक दुखदायी दिन है.' वहीं, मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रज्ञा ठाकुर जो बोल रही है वह बीजेपी और आरएसएस की आत्‍मा है. मैं क्‍या कह सकता हूं. यह कोई छुपा हुआ नहीं है. मैं अपना समय उस महिला के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की मांग करके गंवाना नहीं चाहता हूं. उनके बयान के बाद संसद में जबर्दस्‍त हंगामा हुआ. सदन की कार्यवाही से लोकसभा अध्‍यक्ष ने उनके बयान को हटा दिया.

नाथूराम को देशभक्त कहना तो दूर, देशभक्त मानने की सोच भी निंदापूर्ण: राजनाथ सिंह

संसद में प्रज्ञा ठाकुर द्वरा नाथुराम गोडसे को देशभक्‍त के रूप में व्‍यक्‍त करने को लेकर विपक्षी दलों ने कड़ा रूख अपनाया है. इस बयान पर सदन में रक्षा मंत्री को बयान देना पड़ा है. विपक्षी दलों के हंगामें के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि महात्‍मा गांधी सभी के आदर्श हैं. वे जाति, धर्म, प्रांत से परे हैं. 

राहुल गांधी ने प्रज्ञा ठाकुर को बताया 'आतंकी', कहा- उन्होंने आतंकी गोडसे को देशभक्त कहा

VIDEO: नाथूराम गोडसे पर टिप्पणी करने पर रक्षा समिति से हटा प्रज्ञा ठाकुर का नाम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
गोडसे को 'देशभक्त' बताए जाने वाली टिप्पणी पर प्रज्ञा ठाकुर की सफाई, कहा- बस, मैंने उधम सिंह का अपमान नहीं सहा
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com