नगालैंड हिंसा : मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग ने कहा- प्रदर्शनकारियों की मांग उचित नहीं, इस्तीफा नहीं दूंगा

नगालैंड हिंसा : मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग ने कहा- प्रदर्शनकारियों की मांग उचित नहीं, इस्तीफा नहीं दूंगा

कोहिमा में हिंसा के दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था

कोहिमा:

नगालैंड मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग का कहना है कि वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे क्योंकि उन्हें प्रदर्शनकारियों की मांग उचित नहीं लगती. वहीं कोहिमा में गुरुवार को हुई हिंसा के बाद शुक्रवार को माहौल थोड़ा शांत है. राज्य में असम राइफल को तैनात कर दिया गया है. NDTV से खास बातचीत में जेलियांग ने दावा किया कि वह तभी पद छोड़ेंगे, जब उनके विधायक उनसे ऐसा करने के लिए कहेंगे.

जेलियांग ने कहा 'अगर विधानसभा में बहुमत मुझे इस्तीफा देने के लिए कहेगी तो मैं दूंगा. इसके अलावा मेरे पास इस्तीफा देने के लिए कोई ठोस वजह नहीं है. प्रदर्शनकारियों की मांग को इस तरह नहीं माना जा सकता.' मुख्यमंत्री ने विरोध करने वालों से शांत रहने की अपील की और हिंसा की निंदा की है. उन्होंने यह भी कहा है कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल विवेक के साथ करें और अफवाहें न फैलायें.

उधर सीआरपीसी की धारा 144 के लगने के बाद भी राज्य के कई इलाकों में प्रदर्शनकारी इकट्ठा हुए. एमएलए होस्टल के बाहर भी भीड़ लगी जहां दो लोगों के शव को पिछले 48 घंटों से रखा हुआ था. नगा आदिवासी समूह और नगा ट्रायबल एक्शन समिति ने इन दो प्रदर्शनकारियों की मौत के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था. यह समूह भी आखिरकार इन शवों के अंतिम संस्कार के लिए राजी हो गया.
 

t r zeliang sarbananda sonowal
नगालैंड के सीएम टी आर जेलियांग (फाइल फोटो)

नगालैंड के राज्यपाल पी बी आचार्य जिन्होंने अरुणाचल प्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार भी संभाल रखा है, कोहिमा पहुंचे और जेलियांग के साथ उन्होंने एक बैठक की. बता दें कि नगालैंड में स्थानीय निकाय चुनाव में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण के विरोध में पिछले कुछ दिनों से चल रहा प्रदर्शन गुरुवार को हिंसक हो गया था. उग्र प्रदर्शनकारियों ने राजधानी कोहिमा में नगर निगम और डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर समेत कई सरकारी दफ़्तरों में आग लगा दी थी. कुछ मंत्रियों के रिश्तेदारों के घरों को भी निशाना बनाए जाने की ख़बर है. कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com