म्यामांर के राष्ट्रपति क्याव ने किया ताजमहल का दीदार, बताया भारत की महानता का गवाह

म्यामांर के राष्ट्रपति क्याव ने किया ताजमहल का दीदार, बताया भारत की महानता का गवाह

म्यांमार के राष्ट्रपति यू हटिन क्याव (फाइल फोटो)

आगरा:

म्यांमार के राष्ट्रपति यू हटिन क्याव ने अपने चार दिवसीय भारत दौरे के दूसरे दिन रविवार को ताजमहल का दीदार किया. आगंतुक पुस्तिका में राष्ट्रपति ने लिखा, 'एक स्थान जिसे हम देखना चाहते हैं. वास्तव में यह भारत की महानता और कला की गुणवत्ता का गवाह है.'

17वीं सदी के स्मारक की देखरेख करने वाले (केयर टेकर) मुन्नाजर अली के अनुसार, राष्ट्रपति ताज महल परिसर में करीब एक घंटे तक रहे.

राष्ट्रपति ने संदेश में आगे कहा, 'इस दौरे को सफल बनाने में काफी समय देने और प्रयास करने के लिए हम आपको धन्यवाद देते हैं. सही में यह विश्व के आश्चर्यों में शुमार होने लायक है.'

क्याव शनिवार को बिहार के बोधगया पहुंचे, जहां उन्होंने पवित्र महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना की. राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी और म्यांमार का 31 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल है, जिसमें पांच मंत्री, सरकारी अधिकारी और उनके परिजन शामिल हैं.

नई दिल्ली में सोमवार को क्याव की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होने की संभावना है. इस साल मार्च महीने में नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू-की की पार्टी 'नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी' के सत्ता में आने के बाद म्यांमार के राष्ट्रपति का यह पहला दौरा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com