यह ख़बर 26 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुंबई गैंगरेप : दो आरोपियों ने बताया खुद को नाबालिग

चित्र : मुंबई में महिला पत्रकार से गैंगरेप के आरोपियों का स्कैच व फोटो

खास बातें

  • मुंबई गैंगरेप के पांच आरोपियों में से दो ने अपने को नाबालिग बताया है। इस तरह के दावों को कई लोग इस गंभीर अपराध की कड़ी सजा से बचने का प्रयास मान रहे हैं।
मुंबई:

मुंबई गैंगरेप के पांच आरोपियों में से दो ने अपने को नाबालिग बताया है। इस तरह के दावों को कई लोग इस गंभीर अपराध की कड़ी सजा से बचने का प्रयास मान रहे हैं।

इस मामले के एक आरोपी कासिम शेख (कासिम बंगाली) की मां ने दावा किया है कि उसका बेटा नाबालिग है। अपने दावे के समर्थन में उन्होंने कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किए हैं।

वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि कासिम का आपराधिक रिकॉर्ड है और वह यह साबित कर सकती है कि कासिम व्यस्क है। पुलिस का कहना है कि कासिम पर चोरी और डकैती के केस पहले से ही दर्ज हैं।

इससे पहले एक अन्य आरोपी चांद शेख की दादी ने भी यह दावा किया था कि उसका पोता नाबालिग है और इस संबंध में उसने जन्म प्रमाण-पत्र से जुड़े कागजात भी प्रस्तुत किए। वहीं, पुलिस का मानना है कि इस प्रमाण पत्र के साथ छेड़छाड़ की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस का कहना है कि चांद को इससे पहले लूट के मामले में गिरफ्तार किया गया था, तब वह 17 वर्ष का था और अब वह कम से कम 19 वर्ष का होगा।