बच्चों को जल्द लग सकेगी वैक्सीन, त्योहारों में खुशी मनाएं, लेकिन सावधान रहें : केंद्रीय मंत्री भारती पवार

भारती पवार ने कहा, 'हम बच्चों की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध हैं, जल्द ही बच्चों के लिए वैक्सीन भी आने वाली है.'

बच्चों को जल्द लग सकेगी वैक्सीन, त्योहारों में खुशी मनाएं, लेकिन सावधान रहें : केंद्रीय मंत्री भारती पवार

केंद्रीय मंत्री भारती पवार ने कोरोना के मद्देनजर लोगोंं से अपील की, त्योहारों की खुशियां मनाएं लेकिन जागरूक रहें.

नई दिल्‍ली :

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री भारती पवार (Bharti Pawar)में फेस्टिव सीजन के मद्देनजर कोविड मामले में विशेष सावधानी बरतने की सलाह लोगों को दी है. उन्‍होंने NDTV से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे सामने तीन महीने (त्‍योहार का सीजन) की चुनौती है.  त्योहारों को लेकर खुशियां मनाएं लेकिन जागरूक रहें. इसके साथ ही कोविड के अनुरूप व्‍यवहार (Covid appropriate behavior)हो.  हमने केंद्र सरकार के माध्यम से इसे बारे में सूचना भी जारी की है।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री ने बच्चों के लिए covaxin के टीके को सब्‍जेक्‍ट एक्‍सपर्ट कमेटी (SEC) में रिकमेंड किए जाने संबंधी सवाल पर कहा, 'हमने कहा है कि हम जल्द ही 2 से 18 की उम्र के बीच के बच्चों की सुरक्षा को लेकर वैक्‍सीन लाने वाले हैं. सेफ्टी मीजर्स को ध्यान में रखते हुए ये जो ट्रायल चल रहा है.जब सभी रिपोर्ट्स आते हैं तभी हम ये कर पाते हैं. ' उन्‍होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अभी SEC ने इसकी सिफारिश की है और फिर जल्द ही मंजूरी मिलेगी.  इस बारे में पूरी प्रक्रिया है और हम इसका इंतजार रहे हैं.'


भारती पवार ने कहा, 'हम बच्चों की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध हैं, जल्द ही बच्चों के लिए वैक्सीन भी आने वाली है.' एक अन्‍य सवाल पर उन्‍होंने कहा कि कोवैक्‍सीन को लेकर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) की EUL पूरी प्रक्रिया है. हमें उम्‍मीद है कि यह जल्द ही मिलेगी. कोरोना की वैक्‍सीन, कोवैक्‍सीन (covaxin)को भारत में ही विकसित किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* गरबा पंडालों में दिखे गैर-हिन्दुओं के प्रवेश निषेध वाले पोस्टर, विहिप ने दिया ये तर्क
* प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वालों से की तीन गुजारिश, आप भी जानें
* ''दिल्ली में संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार, एके-47, ग्रेनेड और फर्जी पासपोर्ट बरामद