यह ख़बर 24 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में कुछ और खिलाड़ी भी हैं शामिल : दिल्ली पुलिस

खास बातें

  • दिल्ली पुलिस ने एनडीटीवी से कहा कि गिरफ्तार किए गए क्रिकेटरों का मैदान पर प्रदर्शन स्पॉट फिक्सिंग में उनके शामिल होने का सीधा सबूत है।
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एनडीटीवी से कहा है कि आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में कुछ अन्य खिलाड़ी भी शामिल हैं। स्पेशल सेल के स्पेशल कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि गिरफ्तार किए गए क्रिकेटरों का मैदान पर प्रदर्शन स्पॉट फिक्सिंग में उनके शामिल होने का सीधा सबूत है।

उन्होंने कहा कि पिछले गुरुवार को गिरफ्तार किए गए राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेटर एस श्रीसंत के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। श्रीसंत को राजस्थान टीम के दो अन्य क्रिकेटरों अंकित चव्हाण और अजित चंदीला के साथ गिरफ्तार किया गया था।

वहीं, दिल्ली पुलिस कमिश्नर नीरज कुमार ने कहा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ गुरुनाथ मयप्पन के मामले से अभी उनका कोई लेना-देना नहीं है और वे इस मामले में बरामद की गई चीजों की जांच के जरिये आगे बढ़ रहे हैं। नीरज कुमार ने कहा कि उनके पास कुछ लीड्स हैं, जिनकी जांच हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी तक किसी विदेशी खिलाड़ी का नाम नहीं आया है।

उधर, दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को मुंबई पुलिस से संपर्क कर श्रीसंत की जब्त वस्तुओं का विवरण प्रदान करने की मांग की। मुंबई पुलिस ने श्रीसंत के होटल के कमरे से कई सामान जब्त किए थे। होटल के कमरे से जब्त वस्तुओं में श्रीसंत का मोबाइल फोन भी शामिल है। दिल्ली पुलिस ने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा से श्रीसंत के ठहरने वाले होटल की सीसीटीवी फुटेज का विवरण भी मुहैया कराने की मांग की है।

वहीं, आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण ने गुरुवार को उस वक्त नया मोड़ ले लिया, जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पाकिस्तान के विवादास्पद अंपायर असद राउफ को इंग्लैंड में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मैच अधिकारियों के पैनल से हटा दिया। मुंबई पुलिस स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में राउफ की भूमिका की जांच कर रही है, जिसके कारण आईसीसी ने यह फैसला किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, मुंबई पुलिस असद राउफ की गतिविधियों की जांच कर रही है, इन रिपोर्ट को देखते हुए हमारा मानना है कि असद और खेल से जुड़े लोगों तथा टूर्नामेंट का हित इसी में है कि उसे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से हटा दिया जाए।