दलितों-पिछड़ों और महिलाओं को मंत्री बनाया जाना विपक्ष को रास नहीं आ रहा, लोकसभा में बोले पीएम मोदी

Monsoon session News : प्रधानमंत्री ने इसी महीने अपनी कैबिनेट में 36 नए मंत्रियों को जगह दी है. पीएम मोदी की अगुवाई में एनडीए 2.0 की सरकार में यह पहला मंत्रिमंडल फेरबदल था. 

नई दिल्ली:

संसद के मॉनसून सत्र (Monsoon session ) के पहले दिन लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने विपक्ष के हंगामे और नारेबाजी के बीच मंत्रिपरिषद में नवनियुक्त मंत्रियों (Newly Appointed Ministers) का परिचय कराया. हंगामे को लेकर प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, बड़ी संख्या में दलितों-पिछड़ों और महिलाओं का मंत्री (SC-ST, OBC Ministers) बनना कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है. इसी महीने प्रधानमंत्री ने अपनी कैबिनेट में 36 नए मंत्रियों को जगह दी है. पीएम मोदी की अगुवाई में एनडीए 2.0 की सरकार में यह पहला मंत्रिमंडल फेरबदल था.

पीएम मोदी ने सदन में कहा,आज दलित भाई मंत्री बने हैं. आदिवासी समुदाय के कई साथी मंत्री बने हैं, सबको खुशी होती. माननीय इस बार सदन में कई किसान परिवार औऱ ग्रामीण परिवेश, सामाजिक, आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को मंत्रिपरिषद में जगह मिली है. मेज थपथपाकर उनका गौरव किया गया होता.

पीएम मोदी ने कहा, देश के दलित, महिला, ओबीसी, किसानों के बेटे मंत्री बने, ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती. लिहाजा उनका परिचय तक नहीं होने देते हैं. पीएम ने कहा कि भारी मात्रा में महिलाएं, दलित, गरीब, पिछड़े और किसानों के नेता मंत्री बने हैं. लेकिन ये बात विपक्ष को हज़म नहीं हो रही है. इस दौरान सत्ता पक्ष के नेता प्रधानमंत्री की बात के समर्थन में मेजें थपथपाते रहे. 


पीएम मोदी ने सदन में कहा,आज दलित भाई मंत्री बने हैं. आदिवासी समुदाय के कई साथी मंत्री बने हैं, सबको खुशी होती. माननीय इस बार सदन में कई किसान परिवार औऱ ग्रामीण परिवेश, सामाजिक, आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को मंत्रिपरिषद में जगह मिली है. मेज थपथपाकर उनका गौरव किया गया होता. देश के दलित, महिला, ओबीसी, किसानों के बेटे मंत्री बने, ये बात कुछ लोगों को रास नहीं आती. लिहाजा उनका परिचय तक नहीं होने देते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com