पीएम मोदी ने अपने स्टाइल से फैलाया ब्रिटेन में देसी जादू, पढ़िए- क्या कहते हैं डिजाइनर्स

पीएम मोदी ने अपने स्टाइल से फैलाया ब्रिटेन में देसी जादू, पढ़िए- क्या कहते हैं डिजाइनर्स

लंदन के वेम्बले स्टेडियम में पीएम मोदी

नई दिल्ली:

नेहरू जैकेट के साथ कुर्ते, शॉल, बंदगला और ओवरकोट पहनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी ब्रिटेन यात्रा में अपना स्टाइल स्टेटमेंट बयां कर रहे हैं। मोदी के कपड़ों का चुनाव सादगी भरा लेकिन आकर्षक है। यह डिजाइनर्स का कहना है।

मोदी के लुक को क्लासिक बताते हुए डिजाइनर गौतम गुप्ता ने कहा कि मुझे लगता है कि उनके कपड़ों के बारे में पहले हुई काफी चर्चा के कारण, इस बार उन्होंने इसे थोड़ा सादगी भरा रखा है। अपनी यात्रा के दौरान वे जो पहन रहे हैं, वह मुझे पसंद आया। वे राजनेता लग रहे हैं।

मोदी जब ब्रिटिश संसद को संबोधित करने आए तब काले बंदगले के सूट में वे बेहद शालीन लग रहे थे। साथ में लिया पोल्का डॉट का रुमाल इस बात को जाहिर कर रहा था कि वे फैशन के मामले में समय के साथ चलते हैं। डिजाइनर वरिजा बजाज के मुताबिक, मोदी ने पारंपरिक बंदगले के साथ आधुनिक पोल्का डॉट का बेहद सटीक तालमेल किया था।

बजाज ने कहा कि मोदी एक बेहतरीन वक्ता हैं और विदेशी समुदायों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। उन्हें प्रगतिशील विकास के प्रतीक के तौर पर देखा जाता है। इसलिए उन पर ही निगाहें होती हैं। वे प्रगतिशील होने के साथ ही जड़ों से जुड़े दिखाई देते हैं। बंकिघम पैलेस में महारानी एलिजाबेथ से मुलाकात के वक्त मोदी ने क्रीम रंग के चूड़ीदार कुर्ते के साथ मैरून रंग की सदाबहार नेहरू जैकेट पहनी थी।

मोदी जब वेंबले स्टेडियम में लगभग 60,000 दर्शकों के सामने आए, तब उन्होंने फिर से चूड़ीदार कुर्ते के साथ नीले-काले रंग का बंदगला पहना हुआ था, जिसमें वे बेहद सौम्य दिखाई दे रहे थे। फैशन डिजाइनर सामंत चौहान ने कहा कि मोदी अपनी यात्रा में फैशन के मामले में बेहद सावधानी बरत रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुल मिलाकर वे पारंपरिक भारतीय पहनावे का प्रसार कर रहे हैं। मोदी के पहनावे से ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की पत्नी सामंथा भी इतनी प्रभावित थीं कि वे वेंबले स्टेडियम में मोदी के भाषण में सितारों से सजी साड़ी पहनकर पहुंचीं। मोदी गणमान्य व्यक्तियों को पश्मीना शॉल और तनछुई शॉल उपहार में देकर भारतीय बुनकरों की कला का भी प्रसार कर रहे हैं।