कश्मीर में मोबाइल सेवा पर लगाया गया प्रतिबंध, हिंसक झड़पों को देख उठाया गया कदम

कश्मीर में मोबाइल सेवा पर लगाया गया प्रतिबंध, हिंसक झड़पों को देख उठाया गया कदम

कश्‍मीर में प्रदर्शन के दौरान तैनात सुरक्षाबलों का फाइल फोटो...

खास बातें

  • BSNL की पोस्टपेड सुविधा को छोड़ बाकी सभी मोबाइल टेलीफोन सेवाएं प्रतिबंधित
  • मध्यरात्रि में पूरी घाटी में सेवा को बंद कर दिया गया
  • कानून-व्यवस्था बनाए रखने और अफवाह से बचने के लिए उठाया गया कदम
श्रीनगर:

कश्मीर में एहतियाती तौर पर अधिकारियों ने सरकारी बीएसएनएल की पोस्टपेड सुविधा को छोड़कर बाकी सभी मोबाइल टेलीफोन सेवाओं पर शुक्रवार को प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसा पिछले सप्ताह शुक्रवार की नमाज के बाद हुई हिंसक झड़पों को देखते हुए किया गया है. आज लगातार 35 वें दिन मोबाइल इंटरनेट सुविधा ठप है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'पूरी घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को ठप कर दिया गया है. केवल बीएसएनएल की पोस्टपेड सेवा काम कर रही है.' उन्होंने बताया कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने और अफवाह से बचने के लिए मध्यरात्रि में पूरी घाटी में सेवा को बंद कर दिया गया.

पिछले शुक्रवार को सामूहिक नमाज के बाद घाटी के कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पें देखने को मिली थीं. इन झड़पों में तीन लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों अन्य घायल हो गए थे.

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आठ जुलाई को एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की मौत के बाद भड़की हिंसा के चलते 15 जुलाई को घाटी में बीएसएनएल की पोस्टपेड सेवा को छोड़कर सभी मोबाइल टेलीफोन सेवाओं को ठप कर दिया गया था. अधिकारियों ने नौ जुलाई को पूरी घाटी में मोबाइल इंटरनेट सुविधा बंद कर दी थी.

26 जुलाई को पोस्टपेड सेवाएं बहाल कर दी गई थीं और इसके एक दिन बाद प्रीपेड नंबरों पर इनकमिंग सुविधा शुरू कर दी गई थी, लेकिन प्रीपेड पर आउटगोइंग सुविधा बंद ही रही.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com