यूपी की सत्ता में सपा की वापसी की कोशिशों में जुटे अखिलेश ने मुफ्त मोबाइल देने का किया इशारा

यूपी की सत्ता में सपा की वापसी की कोशिशों में जुटे अखिलेश ने मुफ्त मोबाइल देने का किया इशारा

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फाइल फोटो

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सपा के घोषणापत्र में आम जनता को मोबाइल फोन देने का वायदा शामिल करने का स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि आने वाले वक्त में जनता को मोबाइल देना पड़े तो वह उस दिशा में भी सोचेंगे.

अखिलेश ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में ‘वोडाफोन’ की 4-जी सेवा की औपचारिक शुरुआत करते हुए कहा कि सरकार ने अपने वायदे के मुताबिक मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटाप बांटे हैं. 'आने वाले समय में ऐसा भी हो सकता है कि हम ऐसा फैसला लें कि आम लोग जो गरीब हैं, उनकी सहूलियत के लिए उन्हें सरकार की तरफ से कुछ देना पड़े. आम जनता को मोबाइल देना पड़े तो समाजवादी लोग उस दिशा में भी सोचेंगे. यह हमारे घोषणापत्र में भी हो सकता है.'

उन्होंने कहा कि लोग सपा के घोषणापत्र का इंतजार कर रहे हैं. बाकी घोषणापत्र ऐसे होते हैं, जिनमें कहा तो जाता है, लेकिन किया कुछ नहीं जाता, लेकिन समाजवादी लोग कुछ ऐसा सोचेंगे कि आने वाली पीढ़ी या लोगों को ऐसा कुछ मिले, जिससे वे सरकार से जुड़ी ज्यादा से ज्यादा सूचना और उन्हें जो उम्मीदें हैं, उन्हें साझा कर सकें.

मालूम हो कि सपा ने वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव के लिए तैयार अपने घोषणापत्र में मेधावी विद्यार्थियों को लैपटाप और टैबलेट वितरित करने का वायदा किया था. उसे इस वायदे का खूब फायदा भी मिला था और पार्टी को खासकर युवाओं का खासा समर्थन मिला था और सपा ने पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश मोबाइल फोन निर्माण का हब बनेगा. नोएडा तथा आसपास के इलाकों में सबसे ज्यादा फोन निर्माण फैक्ट्रियां लगायी जाएंगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com