यह ख़बर 23 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सीआईएसएफ सुरक्षा पर हो रहा विचार : मारुति

खास बातें

  • कम्पनी के गुड़गांव संयंत्र को सीआईएसएफ सुरक्षा उपलब्ध थी, लेकिन सरकार द्वारा कम्पनी में अपनी बहुमत हिस्सेदारी बेचे जाने के बाद से यह सुरक्षा हटा ली गई।
नई दिल्ली:

 अधिकारियों पर हमला और मानेसर संयंत्र में उपद्रव से प्रभावित देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी मारुति सुजुकी अपने कर्मचारियों और संयंत्र के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था करने पर विचार कर रही है।
 
जानकार सूत्रों के मुताबिक कम्पनी अपने संयंत्र परिसर में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) हरियाणा पुलिस की तैनाती का विकल्प चुन सकती है।
 
सीआईएसएफ की सुरक्षा लेने के लिए कम्पनी को केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास आवेदन करना होगा और इसके लिए कम्पनी को शुल्क का भुगतान करना होगा।
 
कम्पनी के गुड़गांव संयंत्र को सीआईएसएफ सुरक्षा उपलब्ध थी, लेकिन सरकार द्वारा कम्पनी में अपनी बहुमत हिस्सेदारी बेचे जाने के बाद से यह सुरक्षा हटा ली गई।
 
इस बीच गुड़गांव जिले में कम्पनी के तीन अन्य संयंत्रों में हरियाणा पुलिस ने अपने जवान तैनात कर दिए हैं।
 
पिछले बुधवार को मानेसर संयंत्र में उपद्रव के बाद कम्पनी ने शनिवार को संयंत्र में अनिश्चित काल के लिए ताला बंदी की घोषणा कर दी है। कम्पनी ने कहा है कि बुधवार की घटना का कारण का पूरी तरह पता लगा लिए जाने के बाद ही यहां उत्पादन फिर से शुरू होगा।
 
जानकार सूत्रों के मुताबिक कम्पनी ने अपनी ओर से जांच शुरू कर दी है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com