कांग्रेस में शामिल हुए आरएसएस के मुस्लिम मंच से जुड़े कई पदाधिकारी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) से संबद्ध मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कई पदाधिकारी यहां शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. इन लोगों ने दावा किया कि वे भेदभाव और उपेक्षा का सामना कर रहे थे.

कांग्रेस में शामिल हुए आरएसएस के मुस्लिम मंच से जुड़े कई पदाधिकारी

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप में किया गया है.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) से संबद्ध मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कई पदाधिकारी यहां शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. इन लोगों ने दावा किया कि वे भेदभाव और उपेक्षा का सामना कर रहे थे. मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नगर अध्यक्ष रियाज खान ने आरोप लगाया कि आरएसएस और भाजपा उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रहे थे और दावा किया कि मंच के करीब पांच हजार सदस्य और करीब 20 अन्य पदाधिकारी उनके साथ कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं.नागपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नाना पटोले ने उनका यहां एक कार्यक्रम में पार्टी में स्वागत किया.

कांग्रेस में शामिल होने वाले हार्दिक नहीं लड़ पाएंगे चुनाव
हाल ही कांग्रेस में शामिल हुए पटेल अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) इस बार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) नहीं लड़ पाएंगे. गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) ने 2015 में मेहसाणा में दंगा फैलाने के केस में हार्दिक पटेल को हुई सजा निरस्‍त करने की याचिका खारिज कर दी है. जनप्रतिनिधि कानून - 1951 (Representation of People's Act) के अनुसार दोषी साबित होने की वजह से हार्दिक पटेल इस बार लोकसभा चुनाव 

इससे पहले बुधवार को गुजरात सरकार ने हार्दिक पटेल की दोषसिद्धि पर स्थगन आदेश देने की मांग करने वाली याचिका का विरोध किया. पटेल ने हाईकोर्ट में यह याचिका इसलिए दायर की थी क्योंकि वह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं. सरकारी वकील मितेश अमीन ने अदालत से कहा था कि पटेल करीब 17 मुकदमों का सामना कर रहे हैं, जिससे पता चलता है कि उनका चरित्र ठीक नहीं है. पटेल के वकील ने कहा था कि अगर स्थगन आदेश नहीं दिया गया तो उससे उनके मुवक्किल को ‘अपूरणीय क्षति' होगी क्योंकि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं.

जुलाई 2018 में सत्र अदालत ने उन्हें दो साल जेल की सजा सुनाई थी. वे फिलहाल जमानत पर चल रहे हैं.राहुल गांधी की मौजूदगी में 12 मार्च को हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. कांग्रेस में शामिल होने के बाद हार्दिक पटेल के जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं. हालांकि कांग्रेस की तरफ से आधिकारिक रूप से कुछ भी साफ नहीं किया गया था कि वह किस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.(इनपुट-भाषा से भी)

वीडियो- चुनाव इंडिया का : वाराणसी से लड़ेंगी प्रियंका गांधी? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com