अमित शाह ने कहा- 'मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा विदेश यात्रा की थी'

अमित शाह ने कहा- 'मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ज्यादा विदेश यात्रा की थी'

अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कमल नाथ को सच्चाई पता नहीं है : अमित शाह
  • जब मनमोहन सिंह विदेश जाते थे, तो किसी को पता ही नहीं चल पाता था
  • नरेंद्र मोदी ने भारत को अंतरराष्ट्रीय पटल पर एक गौरवपूर्ण स्थान दिलाया
पणजी:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल के दौरान अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह की तुलना में कम विदेश यात्राएं की हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री विदेश यात्रा के दौरान ठीक से बोल नहीं पाते थे. शाह ने सिंह की चुटकी लेते हुए उन्हें मौनी बाबा कहा. उन्होंने यहां तक कहा कि मोदी के अधीन भारत को अंतरराष्ट्रीय पटल पर एक गौरवपूर्ण स्थान मिला है.

कमल नाथ को सच्चाई पता नहीं है...
शाह ने गोवा भारतीय जनता पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'कमल नाथ ने एक बयान दिया था कि मोदी जी अक्सर विदेश जाते हैं. कमल नाथ को सच्चाई पता नहीं है. मनमोहन सिंह और मोदी के ढाई वर्षों के शासन को देखा जाए तो सिंह मोदी की तुलना में अधिक बार विदेश गए थे. कमल नाथ को यह पता नहीं है. उनकी गलती नहीं है, दरअसल हमारे पूर्व प्रधानमंत्री मौनी बाबा थे, आप मौनी बाबा को जानते हैं?' शाह ने पूर्व संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की कार्यप्रणाली का मजाक उड़ाते हुए कहा कि सिंह के अंतरराष्ट्रीय दौरे ठंढे होते थे और वह अपने भाषणों में ठीक से बोल नहीं पाते थे.

जब मनमोहन सिंह विदेश जाते थे, तो किसी को पता ही नहीं चल पाता था...
शाह ने कहा, 'जब वह विदेश जाते थे, तो किसी को पता ही नहीं चल पाता था. न तो भारत में और न ही विदेश में किसी को उनके विदेश दौरों के बारे में पता चलता था. वह अंग्रेजी में लिखे दो पेज कागज रखते थे. वह उन दोनों पन्नों पर लिखी बातें पढ़ते थे और भारत लौट आते थे. कभी-कभी इधर-उधर हो जाते थे और वह इंडोनेशिया में मलेशिया के बारे में पढ़ जाते थे और मलेशिया में इंडोनेशिया के बारे में.' भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने महज ढाई साल में अंतरराष्ट्रीय पटल पर भारत के बारे में धारणा बदलने में सफलता हासिल की है.

नरेंद्र मोदी ने भारत को अंतरराष्ट्रीय पटल पर एक गौरवपूर्ण स्थान दिलाया...
शाह ने कहा, 'अब जब नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, जहां भी वह गए, चाहे वह नेपाल, भूटान, श्रीलंका, चीन हो या अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस हर जगह हजारों लोग उनका स्वागत करने के लिए तैयार मिले. यही कारण है कि मोदी जब विदेश यात्रा करते हैं तो लोगों को पता चलता है. नरेंद्र भाई ने ढाई वर्ष में भारत को अंतरराष्ट्रीय पटल पर एक गौरवपूर्ण स्थान दिलाया है. कमल नाथ जी यदि आप इसे महसूस नहीं करते हैं, तो कोई बात नहीं. जब प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र को हिंदी में संबोधित किया, भारतीयों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com