मनीष सिसोदिया की बीजेपी को चुनौती, कोई एक काम बताओ, जो क्वालिटी एजुकेशन के लिए आपने किया हो

सिसोदिया ने कहा कि हमने दिल्ली में हैप्पीनेस करिकुलम और इंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम लागू किया जिसके शानदार परिणाम देखने को मिल रहे

मनीष सिसोदिया की बीजेपी को चुनौती, कोई एक काम बताओ, जो क्वालिटी एजुकेशन के लिए आपने किया हो

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को बीजेपी को चुनौती दी.

खास बातें

  • कहा- एक पार्टी का मॉडल है, वे यूनिवर्सिटी व स्कूल में भूत विद्या पढ़ा रहे
  • हम साइंटिफिक तरीके से बच्चों को ध्यान कराकर पढ़ाई में आगे बढ़ा रहे
  • हैप्पीनेस करिकुलम की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना हो रही
नई दिल्ली:

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और दिल्ली सरकार में शिक्षा मंत्रालय संभाल रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को चुनौती देते हुए कहा है कि वह पूरे देश में अपने शासन वाले किसी भी राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में कोई भी ऐसी नई चीज बता दें जिसकी तारीफ हुई हो. आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिसोदिया ने कहा ' मैं चुनौती देकर कहता हूं कि बीजेपी ने अपने शासन वाले राज्यों में कहीं पर भी क्वालिटी एजुकेशन के लिए कोई ऐसी चीज इंट्रोड्यूस की हो जो सार्वजनिक रूप से स्वीकार हुई हो, देश के अलग-अलग तरह के समुदाय और समाज के लोगों ने उसको सराहा हो और देश-विदेश के लोगों ने कहा हो कि हमको भी यह चाहिए.'

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने दिल्ली में हैप्पीनेस करिकुलम और इंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम लागू किया जिसके शानदार परिणाम देखने को मिल रहे हैं. हैप्पीनेस करिकुलम करीब एक साल पहले लागू किया गया था और आज उसके परिणाम यह दिख रहे हैं कि बच्चों का पढ़ाई में ध्यान ज्यादा लग रहा है और वह अपने माता-पिता तथा टीचर की इज्जत पहले से ज्यादा करने लग गए हैं. इंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम को अभी एक साल नहीं हुआ है लेकिन उसके भी शानदार परिणाम देखने को मिल रहे हैं. बच्चे अब नए-नए बिजनेस आइडिया लेकर आ रहे हैं और यही नहीं अपने पेरेंट की बिजनेस में मदद भी करने लग गए हैं.

मनीष सिसोदिया ने कहा हमने एक साल पहले हैप्पीनेस करिकुलम लागू किया था. उसकी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना ही नहीं हो रही बल्कि वहां के एजुकेशन सिस्टम उनसे सीख रहे हैं, रिसर्च कर रहे हैं.

'छपाक' का बहिष्कार : मनीष सिसोदिया ने कहा- आप शिक्षा से डरते हो, फिल्म से डरते हो.. क्या पार्टी हो यार!

यही नहीं, मनीष सिसोदिया ने दूसरी पार्टियों पर आरोप लगाया कि जहां आम आदमी पार्टी की सरकार ने हैप्पीनेस करिकुलम और इंटरप्रेन्योरशिप करिकुलम जैसे नए पाठ्यक्रम लागू किए वहीं दूसरी जैसे कि बीजेपी या कांग्रेस पार्टी की सरकारों में यह होता है कि एक पार्टी आती है वहां विवाद होता है कि हम नेहरू को पाठ्यक्रम में लेकर आ रहे हैं... दूसरी पार्टी आती है वह कहती है हम नेहरू को पाठ्यक्रम से हटा रहे हैं... एक पार्टी आती है, वह कहती है हम गांधी को पाठ्यक्रम में लेकर आ रहे हैं.. दूसरी पार्टी कहती है हम गांधीजी को पाठ्यक्रम से हटा रहे हैं. एक पार्टी का मॉडल है वो अपनी यूनिवर्सिटी और स्कूल में भूत विद्या पढ़ा रहे हैं. एक तरफ हम हैं जहां बहुत ही साइंटिफिक तरीके से बच्चों को ध्यान करा कर पढ़ाई में आगे बढ़ने के लिए तैयार किया जा रहा है. एक तरफ बहस चल रही है कि गांधी-नेहरू को पढ़ाना है या नहीं पढ़ाना, गांधी-नेहरू अच्छे थे कि नहीं थे? इस पर बहस कराई जा रही है. यह पढ़ाया जा रहा है कि महाभारत में इंटरनेट था या नहीं था. बत्तख के तैरने से पानी में ऑक्सीजन बढ़ती है या नहीं बढ़ती. इसलिए मेरा कहना है कि यह चुनाव काम पर होगा.

BJP के हमले पर मनीष सिसोदिया का जवाब- 'बच्चा-बच्चा जानता है ध्रुवीकरण की मास्टर पार्टी कौन है'

VIDEO : पांच साल के काम पर वोट देंगे लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com