अमानवीय बर्ताव की शिकायत के बाद महाराष्ट्र के आईएएस अधिकारी का विभाग छीना

अमानवीय बर्ताव की शिकायत के बाद महाराष्ट्र के आईएएस अधिकारी का विभाग छीना

महाराष्ट्र का मैप (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • महाराष्ट्र के आईएस अधिकारी भगवान सहाय को कंपलसरी लीव पर भेजा
  • सहाय अपने मातहत कर्मचारी से अमानवीय व्यवहार के आरोपी
  • कर्मी को हाफ डे नहीं दिया था, कर्मी के बेटे ने कर ली थी सुसाइड
मुंबई:

महाराष्ट्र में अमानवीय बर्ताव की शिकायत के बाद महाराष्ट्र के आईएएस अधिकारी का विभाग छीन लिया गया है. कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव भगवान सहाय को विभाग की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया.

राज्य के कृषि मंत्री पांडुरंग फुंडकर ने मीडियाकर्मियों से की गई बातचीत में इस बात का खुलासा किया है. फुंडकर ने कहा है कि भगवान सहाय को कम्पलसरी लीव पर भेजा गया है जिसके बाद शुक्रवार देर रात इस आदेश पर अमल हुआ है. सहाय पर अपने मातहत कर्मचारी से अमानवीय व्यवहार करने का आरोप लगा है.

इस सप्ताह के बुधवार को भगवान सहाय के मातहत उपसचिव राजेन्द्र घाडगे ने सहाय से हाफ डे ऑफ मांगा था. क्योंकि घाडगे को उनके बेटे ने जल्द घर न आने पर आत्महत्या की धमकी दी थी लेकिन, सहाय ने घाडगे को हाफ डे की छुट्टी नहीं दी. उधर, घाडगे घर न पहुंचे तो उनके बेटे ने आत्महत्या कर ली. इस के बाद जब घाडगे अपने बेटे के अंतिम संस्कार में सहभागी होने के कारण ड्यूटी पर नहीं आ सके तो आईएस सहाय ने घाडगे की लीव एप्लीकेशन को लेकर भी सवाल उठाया.

इस बर्ताव से सरकारी कर्मचारियों में गुस्सा था जिसे लेकर सहाय को विभाग की जिम्मेदारी से मुक्त करवा दिया गया है. वित्त विभाग के प्रधान सचिव डीके जैन के पास कृषि विभाग का जिम्मा दिया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com