मध्य प्रदेश कांग्रेस का फरमान - टिकट पाना चाहते हैं, तो फेसबुक, ट्विटर पर बनाइए फॉलोअर

MPCC ने टिकट पाने के इच्छुक लोगों को खत लिखा है और आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी करने से पहले कुछ शर्तें रखी हैं.

मध्य प्रदेश कांग्रेस का फरमान - टिकट पाना चाहते हैं, तो फेसबुक, ट्विटर पर बनाइए फॉलोअर

फाइल फोटो

खास बातें

  • MPCC ने टिकट पाने के इच्छुक लोगों को खत लिखा है
  • आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी करने से पहले कुछ शर्तें रखी हैं
  • बूथ-स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ व्हॉट्सऐप ग्रुप बना होने चाहिए
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं और इसको लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) ने टिकट पाने के इच्छुक लोगों को खत लिखा है और आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी करने से पहले कुछ शर्तें रखी हैं. वहीं तीन कार्यकाल से सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंदिरों, मठों के संचालकों, साधु, संन्यासियों एवं अन्य प्रमुख लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है, जिसे आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. बहरहाल, पार्टी ने यह नहीं बताया है कि इस जानकारी का इस्तेमाल किस तरह से किया जाएगा. 

कर्नाटक निकाय चुनाव में जीत की खुशी में बीजेपी प्रत्याशी ने सौरव गांगुली की तरह शर्ट उताकर लहराई

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 'आगामी चुनाव में प्रत्याशी के फेसबुक पेज पर 15,000 लाइक, ट्विटर एकाउंट पर 5,000 फॉलोअर, तथा बूथ-स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ व्हॉट्सऐप ग्रुप बना होने चाहिए. उन्हें MPCC के ट्विटर एकाउंट की हर पोस्ट को लाइक और री-ट्वीट करना होगा.' MPCC ने टिकट पाने के इच्छुक लोगों से 15 सितंबर तक ट्वीटर, फेसबुक और व्‍हाट्सएप की जानकारी मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया और आईटी विभाग में उपलब्‍ध कराने को कहा है. 
 

gq9jvp1

मध्य प्रदेशः BJP विधायक के बेटे ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी धमकी-इलाके में आए तो गोली मार दूंगा

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने प्रदेश में फैले 65,000 मतदान केंद्रों के इलाकों में स्थित सभी मंदिरों, हिन्दू धर्मस्थलों, मठों तथा इनके संचालक साधु, संतों, पुजारियों और इनसे जुड़े श्रद्धालुओं, सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं एवं अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियों के बारे में जानकारी जुटाई है.  प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने बताया, ‘हां, हमने मंदिरों, मठों और इनसे जुड़े पुजारियों और संतों की जानकारी हासिल की है. ’ उन्होंने कहा कि पार्टी ने बूथ स्तर पर सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं और असरदार लोगों का डाटा भी एकत्र किया है. उन्होंने कहा ‘हम इनसे संपर्क करेंगे.’ लेकिन उन्होंने अन्य सवालों के जवाब नहीं दिये.

मध्य प्रदेशः CM शिवराज सिंह चौहान पर फेंकी चप्पल, करणी सेना कार्यकर्ता सहित 9 गिरफ्तार

सी-वोटर के हालिया जनमत सर्वेक्षण में आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा की पराजय की संभावना व्यक्त की गई थी.  पिछले माह के पहले पखवाड़े में इस सर्वेक्षण के सार्वजनिक होने के बाद भाजपा द्वारा डाटा संग्रह की कवायद की गई.  इस सर्वे में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रदेश की कुल 230 सीटों में से भाजपा को 106 सीटें (40 प्रतिशत) के मुकाबले कांग्रेस को 117 सीटें (42 प्रतिशत) मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है.  साथ ही इस सर्वे में कांग्रेस के मत प्रतिशत में 7 प्रतिशत की गिरावट और भाजपा के मत प्रतिशत में 6 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान भी व्यक्त किया गया है.

राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने PM पर फिर साधा निशाना, कहा- मोदी सरकार ने देशहित को दांव पर लगा दिया

सर्वे के अनुसार, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 41.7 प्रतिशत के साथ लोगों की पहली पसंद हैं जबकि इसके बाद 30.3 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया और 7.5 फीसद लोगों ने प्रदेश कांग्रेस के मुखिया कमलनाथ को इस पद के लिये अपनी पसंद बताया है. 

VIDEO: बेगूसराय से 2019 लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com