राम मंदिर भूमि पूजन : भगवान राम का चित्र, अयोध्या मंदिर का मॉडल 5 अगस्त को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर होगा प्रदर्शित

जगदीश सेवानी ने पीटीआई को बताया कि इस अवसर के लिए जिन प्रमुख होर्डिंगों को लीज पर लिया गया है, उनमें विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000 वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन की शामिल है.

राम मंदिर भूमि पूजन : भगवान राम का चित्र, अयोध्या मंदिर का मॉडल 5 अगस्त को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर होगा प्रदर्शित

5 अगस्त को टाइम स्क्वायर पर प्रदर्शित किए जाएंगे भगवान राम के चित्र.

खास बातें

  • 5 अगस्त को है राम मंदिर भूमि पूजन
  • इस मौके पर टाइम स्क्वायर पर प्रदर्शित किए जाएंगे भगवान राम के चित्र
  • पीएम मोदी करेंगे मंदिर का शिलान्यास
नई दिल्ली:

अयोध्या में भव्य राम मंदिर (Ayodhya Temple) के भूमि पूजन के मौके पर भगवान राम (Lord Ram) की तस्वीरों और राम मंदिर की 3डी छवियों को 5 अगस्त को न्यूयॉर्क (New York) में प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर (Times Square) की विशाल होर्डिंग्स पर दिखाया जाएगा. प्रमुख सामुदायिक नेता और अमेरिकी भारत लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवानी ने बुधवार को कहा कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक क्षण मनाने की व्यवस्था की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे.

जगदीश सेवानी ने पीटीआई को बताया कि इस अवसर के लिए जिन प्रमुख होर्डिंगों को लीज पर लिया गया है, उनमें विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000 वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन की शामिल है. माना जाता है कि 17,00 वर्ग फुट की रैप अराउंड स्क्रीन टाइम्स स्क्वायर की उच्चतम रिजोल्यूशन वाली एलईडी स्क्रीन है. 

5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात के 10 बजे तक हिंदी और इंग्लिश में 'जय श्री राम', भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर के डिजाइन और वास्तुकला के 3डी चित्र के साथ-साथ प्रधानमंत्रि द्वारा शिलान्यास की तस्वीरें भी टाइम्स स्क्वायर की कई होर्डिंग्स पर प्रदर्शित की जाएंगी. बता दें, टाइम्स स्क्वैयर दुनिया का सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल में से एक है. 

जगदीश सेवानी ने कहा कि भारतीय समिति के लोग भी 5 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर मौजूद रहेंगे और इस खुशी के मौके पर मिठाइयां बांटेंगे. उन्होंने कहा, यह कोई ऐसा ईवेंट नहीं है, जो किसी की जिंदगी में या फिर दशकों में आता हो. बल्कि ये एक ऐसा ईवेंट है जो मानव जाति के जीवन में एक बार आता है. हमें इसे एक शानदार उत्सव मनाना था और 'राम जन्म भूमि शिलान्यास' के उपलक्ष्य में प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर से बेहतर जगह और क्या हो सकती है.


जगदीश सेवानी ने आगे कहा, प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व में हिंदुओं के लिए राम मंदिर के निर्माण का सपना सच हो पाया है. 6 साल पहले तक हमने ये कभी नहीं सोचा था कि ये दिन इतनी जल्दी आएगा लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के कारण यह दिन आ गया है और हम इसे धूमधाम से मनाना चाहते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा, टाइम्स स्क्वायर स्मारक समुदाय और प्रायोजकों की सहायता से ही ये संभव हो पाया है. प्रधानमंत्री मोदी ने फरवरी में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के गठन की घोषणा की थी. इसके बाद अब ट्रस्ट ने पीएम मोदी को भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए आमंत्रित किया है.