लालू यादव को रांची से दिल्ली लाकर AIIMS में भर्ती किया गया

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबियत ज्यादा खराब होने पर चार्टड प्लेन से दिल्ली लाया गया, एम्स में डॉ राकेश यादव की देखरेख में होगा इलाज

लालू यादव को रांची से दिल्ली लाकर AIIMS में भर्ती किया गया

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को गंभीर हालत में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) लाया गया है. उनकी तबियत ज्यादा खराब होने पर उन्हें रांची (Ranchi) से चार्टड प्लेन से दिल्ली (Delhi) लाया गया है. बताया जाता है कि दिल्ली के एम्स में डॉ राकेश यादव की देख रख में उनका इलाज किया जाएगा. एम्स में उनके इलाज के लिए डॉक्टरों की एक टीम बनाई जा रही है. उन्हें एम्स के क्रिटिकल केयर यूनिट में सेकंड फ्लोर पर एडमिट किया गया है.

बिहार के राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर बताई जा रही है. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव रांची के RIMS में भर्ती थे. उनकी हालत नाजुक होने पर उन्हें दिल्ली में स्थित AIIMS लाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार रांची में आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड गठित किया गया था. इसमें अलग-अलग विभागों के वरिष्ठ डॉक्टर शामिल थे. मेडिकल बोर्ड ने रिपोर्टें देखने के बाद लालू को दिल्ली AIIMS भेजने की सलाह दी थी. उनको आज शाम को चार्टर्ड प्लेन (एयर एंबुलेंस) से दिल्ली लाया गया.


रांची में लालू यादव के मुख्य चिकित्सक डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि मेडिकल बोर्ड ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है कि लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए AIIMS शिफ्ट किया जाना बेहतर होगा. आज लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीते दिन लालू यादव की हालत बिगड़ने की खबर मिलते ही उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव रांची पहुंच गए थे. लालू के साथ उनका परिवार भी दिल्ली आया है. रांची के RIMS के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि लालू यादव के फेफड़ों में संक्रमण है.