यह ख़बर 13 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अस्पताल से डिस्चार्ज हुए लालू प्रसाद यादव

फाइल फोटो

मुंबई:

बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को हार्ट सर्जरी के बाद शनिवार को मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट से छुट्टी मिल गई। लालू 24 अगस्‍त से अस्पताल में भर्ती थे, दिल के वॉल्व में सिकुड़न की वजह से 27 अगस्‍त को उनके तीन ऑपरेशन किए गए थे।

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद राजनीतिक मुद्दों से जुड़े सवाल पूछने पर आरजेडी सुप्रीमो ने सिर्फ इतना कहा कि अभी उन्हें आराम करने को कहा गया है और वह पूरी तरह से घर पर रहकर स्वास्थ्य लाभ लेंगे। अस्पताल से बाहर आते वक्त उनके साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी भी मौजूद थीं।

लालू प्रसाद यादव की सर्जरी डॉ रमाकांत पांडा ने 20 डॉक्टरों के दल के साथ की थी, दिल में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऑपरेशन के दौरान लालू प्रसाद यादव के दिल के एरोटिक वॉल्व को बदल दिया गया, उनकी मुख्य नली में सूजन थी उसे भी ठीक करने के साथ दिल के अंदर छोटे छेद को भी भरा गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्पताल में सर्जरी के बाद, पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी लालू से मिलने मुंबई पहुंचे थे। बिहार में 10 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में जदयू और कांग्रेस के साथ गठबंधन के जरिये 6 सीटें जीतकर लालू ने साबित कर दिया था कि सियासत में उनकी पारी अभी ख़त्म नहीं हुई है।