बंगाल में बाजार में लटका मिला था BJP विधायक का शव, अब कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, कहा - उफ दीदी इतनी क्रूरता!

देबेंद्र नाथ 2016 में सीपीएम की टिकट पर विधायक चुने गए थे. 2019 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था. आज बीजेपी ने इस घटना के विरोध में राज्यभर में बंद का आह्वान किया है.

बंगाल में बाजार में लटका मिला था BJP विधायक का शव, अब कुमार विश्वास ने किया ट्वीट, कहा - उफ दीदी इतनी क्रूरता!

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में बीजेपी विधायक की कथित हत्या और उनके शव को बाजार में लटकाए जाने की घटना की घटना को लेकर मशहूर कवि डॉ कुमार विश्वास ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है. कुमार विश्वास ने कहा है कि ममता बनर्जी जब वामपंथियों की सरकार के कार्यकाल में उनके कार्यकर्ताओं के साथ हिंसा होती थी तो आपके दर्द को लेकर आपके प्रति सम्मान पैदा होता था. कुमार विश्वास ने आगे लिखा कि पिछले कुछ सालों में पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ सालों में राजनीतिक असहिष्णुता से आपके प्रति गहरी जुगुप्सा पैदा करता ही. कुमार विश्वास ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताया. जुगुप्सा किसी को बुरा समझकर उससे दूर रहने की प्रेरणा देने वाली मनोवृति को कहते है.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद से बीजेपी विधायक देबेंद्र नाथ रे का शव एक दुकान के बाहर बरामदे में लटका मिला. देबेंद्र नाथ 2016 में सीपीएम की टिकट पर विधायक चुने गए थे. 2019 में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था. आज बीजेपी ने इस घटना के विरोध में राज्यभर में बंद का आह्वान किया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दावा है कि विधायक की हत्या की गई है.

rlqb3l

यह घटना जिस जगह पर हुई है वहां से विधायक का घर करीब एक किलोमीटर दूर है. उनके परिवार के एक सदस्य ने दावा किया है कि कुछ लोग रात में 1 बजे घर आए थे और उन्हें बुलाकर ले गए थे. आज सुबह स्थानीय लोगों ने उनका लटकता हुए शव देखाऔर पुलिस को बुलाया.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना की निंदा करते हुए पश्चिम बंगाल की ममत सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- "निंदनीय और कायरतापूर्ण कृत्य !!! ममता बैनर्जी के राज में भाजपा नेताओं की हत्या का दौर थम नहीं रहा. CPM छोड़ भाजपा में आये हेमताबाद के विधायक देबेंद्र नाथ रॉय की हत्या कर दी गई. उनका शव फांसी पर लटका मिला. क्या इनका गुनाह सिर्फ भाजपा में आना था ?..."


वीडियो: पश्चिम बंगाल एकमात्र राज्य, जहां राजनीतिक हिंसा का कारोबार फल-फूल रहा है : शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com