केरल में 50 फीसदी क्षमता के साथ शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने की इजाजत, सैलून भी खुलेंगे

केरल में 50 फीसदी क्षमता के साथ शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने की इजाजत, सैलून भी खुलेंगे

केरल में 50 फीसदी क्षमता के साथ शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने की इजाजत, सैलून भी खुलेंगे

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन.

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रसार रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown-4) को बढ़ाकर 31 मई तक कर दिया गया है. लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के बाद गृह मंत्रालय ने इसे लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए. इसके साथ-साथ केंद्र सरकार ने राज्यों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन खुद निर्धारित करने की भी छूट दी है. साथ ही राज्य अपने यहां की स्थिति को देखकर छूट या पाबंदी की घोषणा कर सकते हैं. इसके बाद केरल सरकार ने लॉकडाउन-4 को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए. नए निर्देशों के अनुसार, केरल में 50 फीसदी क्षमता के साथ शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने की इजाजत दी है इसके साथ-साथ सैलून भी खोले जाएंगे.

केरल सरकार ने कुछ रोक-टोक के साथ सार्वजनिक यातायात को मंजूरी देने का सोमवार को फैसला किया. इस के तहत कोविड-19 की वजह से सामाजिक दूरी का पालन करना होगा. यात्रियों के कम होने के मद्देनजर किराए बढ़ाए जाएंगे ताकि घाटे की भरपाई हो सके. परिवहन मंत्री ए के शशींद्रन ने कहा कि शुरुआत में जिले के भीतर ही सार्वजनिक यातायात की इजाजत होगी और इसमें भी संक्रमण की अधिकता वाले क्षेत्रों से बचा जाएगा. कोविड-19 को नियंत्रण में करने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से राज्य में 24 मार्च से सार्वजनिक यातायात पूरी तरह से बंद है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown 4.0) के चौथे चरण का आज पहला दिन है. इस बीच, सोमवार को भारत में Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा 96,000 के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 3029 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 96,169 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5242 नए मरीज मिले हैं और 157 लोगों की जान गई है. 24 घंटों में कोरोना के मामले में यह अब तक का सबसे बड़ा उछाल है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 36,824 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 38.29  प्रतिशत पर पहुंच गया है.