केरल हाउस में बीफ मामला : पीएमओ ने दिया दखल, दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

केरल हाउस में बीफ मामला : पीएमओ ने दिया दखल, दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

बीएस बस्सी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के केरल हाउस में बीफ परोसे जाने की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की आलोचना के बाद पीएमओ हरकत में आया है और एनडीटीवी के मिली जानकारी के अनुसार पीएमओ ने दिल्ली पुलिस से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। इस मामले में केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कड़े शब्दों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है और दिल्ली पुलिस पर कार्रवाई की मांग की है।

बस्सी की सफाई
वहीं, इस मामले में घिरी दिल्ली पुलिस के प्रमुख बीएस बस्सी का कहना है कि पुलिस अपनी ड्यूटी कर रही थी। कानून की रखवाली के लिए की गई दिल्ली पुलिस की कार्रवाई का गलत चित्रण किया गया।

बस्सी ने कहा कि पुलिस की पूरे दिन निंदा की गई क्योंकि वह एक शिकायत के बाद केरल हाउस में जांच करने गई थी। बस्सी का कहना है कि पुलिस को शिकायत मिली थी, केरल हाउस में गोमांस परोसा जाता है।

शिकायत की जांच करना पुलिस का काम
दिल्ली पुलिस किसी निजी संस्थान के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती, बस्सी ने कहा, और बोले - हम जानते हैं केरल हाउस में ऐसी कोई अनियमितता नहीं होगी, लेकिन यह हमारा कर्तव्य है कि हम शिकायत की जांच करें। वैसे भी यह काफी गंभीर किस्म का आरोप है जिसकी वजह से सांप्रदायिक तनाव पैदा हो सकता था।

जांच कानूनी प्रक्रिया
दिल्ली पुलिस कमिश्नर बस्सी ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद ही दिल्ली पुलिस केरल हाउस गई थी और यह कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा है। केरल हाउस की कैंटीन में भैंस का मांस परोसा जाता है जिसे मैनू कार्ड में बीफ के रूप में दर्शाया गया है। यहीं से विवाद पैदा हुआ जब हिन्दू सेना के लोग केरल सदन पहुंचे  तो उन्होंने दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई।

हिन्दू सेना की शिकायत
हिन्दू सेना के लोगों की शिकायत पीसीआर में 4.21 बजे दर्ज की गई और एक वरिष्ठ अधिकारी जो उस दिशा में जा रहे थे, मौके पर गए और उन्हें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला और उन्होंने नजदीक की पुलिस टीम से वहां जाकर डिटेल रिपोर्ट तैयार करने को कहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाउस के बाहर सुरक्षा व्यवस्था
केरल हाउस द्वारा बुधवार को भैंस का मांस परोसे जाने के निर्णय पर बस्सी ने कहा कि पुलिस वहां पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराएगी। बस्सी का यह भी कहना है कि वह हिन्दू सेना के खिलाफ मजिस्ट्रेट की कोर्ट में शिकायत दर्ज कराएंगे। उन्होंने कहा कि अगर केरल हाउस से कोई शिकायत मिलती है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।