पीएम मोदी के कार्यक्रम में चांडी को न्यौता नहीं, विरोध में कांग्रेस करेगी प्रार्थना सभा

पीएम मोदी के कार्यक्रम में चांडी को न्यौता नहीं, विरोध में कांग्रेस करेगी प्रार्थना सभा

केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी (फाइल फोटो)

तिरूवनंतपुरम:

कोल्लाम में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आर. शंकर की प्रतिमा का अनावरण किए जाने के कार्यक्रम में केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी को नहीं बुलाए जाने से कांग्रेस नाराज है। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता तिरूवनंतपुरम में पूर्व मुख्यमंत्री की प्रतिमा के सामने प्रार्थना संगमम (सभा) करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वी.एम. सुधीरन ने रविवार को बताया कि मोदी कोल्लाम में शंकर की प्रतिमा का अनावरण करेंगे जबकि चांडी एवं राज्य के गृहमंत्री रमेश चेन्नितला समेत कांग्रेसजन उसी वक्त यहां प्रार्थना सभा में हिस्सा लेंगे।

राज्य में कांग्रेस की छात्र शाखा केरल स्टूडेंस यूनियन के अध्यक्ष वी.एस. जॉय ने कोझिकोड में कहा कि यूनियन के कार्यकर्ता विरोध स्वरूप काले झंडे लहराएंगे और अपने मुंह पर काला बैंड लगाकर प्रदर्शन करेंगे।

कोल्लाम से आरएसपी सांसद एन.के. प्रेमचंद्रन ने कहा कि वह चांडी को न्यौता नहीं दिए जाने के विरोध में मोदी के इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। कोल्लाम के महापौर राजेंद्र बाबू और माकपा विधायक गुरूदसान भी कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे।

इसी बीच इस कार्यक्रम के आयोजक श्री नारायण धर्म परिपालना योगम (एसएनडीपी) के महासचिव वेल्लापल्ली नतेसन ने कहा कि यह कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं है इसलिए प्रोटोकॉल कोई मुद्दा ही नहीं है।

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वी. मुरलीधरन ने कहा कि प्रधानमंत्री को चांडी के इस कार्यक्रम में आने पर कोई एतराज नहीं है। पिछड़े समुदाय एझवा के संगठन एसएनडीपी द्वारा इस कार्यक्रम के लिए चांडी को न्यौता नहीं दिए जाने से शनिवार को विवाद पैदा हो गया था।

चांडी ने पहले एक प्रेस नोट में कहा था कि कार्यक्रम के आयोजक एसएनडीपी के महासचिव नतेसन के अनुरोध पर कार्यक्रम से दूर रखे जाने से वह बहुत दुखी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चांडी ने कहा था कि प्रधानमंत्री की भागीदारी वाले इस कार्यक्रम में उन्हें मौजूद होना चाहिए था और यह इसलिए भी क्योंकि शंकर पूर्व मुख्यमंत्री एवं केरल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहे थे, लेकिन आयोजकों के अनुरोध पर वह अलग रहने का फैसला करने को बाध्य हैं।