कठुआ बलात्कार पीड़िता के परिवार को न्याय मिलना चाहिए : राजनाथ सिंह

जम्मू कश्मीर के कठुआ में अपने घर के पास से 10 जनवरी को यह बच्ची लापता हो गई थी.

कठुआ बलात्कार पीड़िता के परिवार को न्याय मिलना चाहिए : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के कठुआ में इंसानियत को शर्मसार करने वाले मामले में जहां एक 8 साल की मासूम बच्ची के साथ बेहोशी में बलात्कार कर बाद में उसे पत्थर पर पटक कर मार दिया गया था पर राजनीति गर्माई हुई है. इस मामले पर देशभर में उत्पन्न जनाक्रोश के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि कठुआ बलात्कार पीड़िता के परिवार को न्याय मिलना चाहिए. सिंह ने यह भी कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बातचीत की है. उन्होंने संवाददाताओं द्वारा इस मामले पर पूछे जाने पर कहा, ‘पीड़िता के परिवार को न्याय मिलना चाहिए.’

यह भी पढे़ं :  उन्नाव और कठुआ बलात्कार मामले के विरोध में आप करेगी प्रधानमंत्री आवास का घेराव

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के कठुआ में अपने घर के पास से 10 जनवरी को यह बच्ची लापता हो गई थी. कुछ दिन बाद उसका क्षत विक्षत शव मिला था.

मेडिकल परीक्षण में उससे बलात्कार की पुष्टि हुई. शुरुआती जांच में पुलिस ने एक किशोर को गिरफ्तार किया था. बाद में यह मामला जम्मू कश्मीर की अपराध शाखा को सौंपा गया. दो विशेष पुलिस अधिकारी भी गिरफ्तार किये गये हैं तथा बाद में एक पूर्व राजस्व अधिकारी एवं कथित साजिशकर्ता समेत पांच और लोगों ने विशेष जांच दल के सामने आत्मसमर्पण किया. विशेष जांच दल ने इसी हफ्ते अदालत में सात आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र तथा किशोर के विरुद्ध पूरक आरोपपत्र दायर किया.

VIDEO : भारत बंद के दौरान हिंसा और मौत पर राजनाथ सिंह का बयान​


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com