यह ख़बर 08 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अश्लील वीडियो कांड ने कर्नाटक विधानसभा को हिलाया

खास बातें

  • कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने एक प्रस्ताव पेश किया जिसमें लक्ष्मण सावदी, सीसी पाटिल और कृष्णा पालेमर को तत्काल निलंबित और अयोग्य घोषित किए जाने की मांग की गई।
हैदराबाद:

अश्लील वीडियो कांड ने कर्नाटक विधानसभा को हिलाकर रख दिया जहां विपक्षी कांग्रेस और जनता दल (एस) के सदस्यों ने इस घटना में शामिल तीन पूर्व मंत्रियों को सदन से निलंबित करने और अयोग्य घोषित किए जाने की मांग की। विधानसभा जैसे ही बैठी , मुख्यमंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने सदस्यों को तीन मंत्रियों के इस्तीफे के बारे में सूचित किया जो कल शाम विधानसभा में मोबाइल फोन पर अश्लील क्लिपिंग देखते कैमरे में पकड़े गए थे।

कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने एक प्रस्ताव पेश किया जिसमें लक्ष्मण सावदी, सीसी पाटिल और कृष्णा पालेमर को तत्काल निलंबित और अयोग्य घोषित किए जाने की मांग की गई। कानून एवं संसदीय कार्य मंत्री एस सुरेश कुमार ने इसका तकनीकी आधार पर विरोध किया। सिद्दारमैया ने जैसे ही यह बयान दिया कि मंत्री ‘ब्लू फिल्म’ देख रहे हैं , भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख केएस ईश्वरप्पा ने कहा कि यह केवल जांच के बाद ही पता लगेगा और सिद्धारमैया जो चाहें , वैसा नहीं बोल सकते। ईश्वरप्पा का उनके पार्टी सहकर्मियों ने समर्थन किया , जबकि विपक्षी विधायक अपनी बात पर अड़ गए जिससे सदन में शोरशराबा हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिद्धारमैया ने,  ‘‘तकनीकी आधार पर’’ प्रस्ताव के विरोध के लिए सरकार की आलोचना करते हुए विधानसभा अध्यक्ष केजी बोपैया से प्रस्ताव को अनुमति देने के लिए अपनी ‘‘विशेष शक्तियां इस्तेमाल करने को कहा।’’ शोरशराबा बढ़ते देख अध्यक्ष ने सदन आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया। जेडीएस ने कहा कि वह तीनों विधायकों को आयोग्य घोषित करने की मांग के लिए स्थगन प्रस्ताव लाएगा और। उसने समग्र जांच और तीनों पूर्व मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक वाद दायर किए जाने की मांग की।