विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 21, 2018

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: एक ऐसा निर्दलीय उम्मीदवार, जो कभी चाय बेचता था आज है 322 करोड़ का मालिक

इन करोड़पतियों की फेहरिस्त में मंत्री से लेकर निर्दलीय उम्मीदवार तक शामिल हैं.

Read Time: 3 mins
कर्नाटक विधानसभा चुनाव: एक ऐसा निर्दलीय उम्मीदवार, जो कभी चाय बेचता था आज है 322 करोड़ का मालिक
अनिल कुमार (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का सिलसिला जारी है. अगर कर्नाटक में अब तक के दाखिल नामांकन पत्र पर गौर करें तो उनमें करोड़पति उम्मीदवारों की लंबी फेहरिस्त है. इन करोड़पतियों की फेहरिस्त में मंत्री से लेकर निर्दलीय उम्मीदवार तक शामिल हैं. एक तरफ इस लिस्ट में जहां कर्नाटक ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार, वहीं एक ऐसा निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल है, जो कभी चाय बेचता था, मगर आज वह करीब 322 करोड़ रुपये का मालिक है. 

पहले अगर कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार की बात करें तो उनकी आमदनी पत्नी के साथ मिलाकर बीते पांच साल में तीन गुनी हो चुकी है. 2013 में 215 करोड़ रुपये से बढ़ कर 618 करोड़ हो गये. डी के शिवकुमार के घर हाल ही में आयकर विभाग का छापा भी पड़ा था.  बता दें कि शिवकुमार ने कनकपुरा से पर्चा डाला है. 

कर्नाटक चुनाव के लिए भाजपा ने 59 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

अब बात करते हैं उस करोड़पति उम्मीदवार की जो कभी चाय बेचता था, मगर अब राजनीति के मैदान में भाग्य आजमाने आ गया है. दरअसल, करोड़पति उम्मीदवारों में डॉ पी अनिल कुमार काफी चर्चा में हैं. अनिल कुमार तक़रीबन 322 करोड़ रुपये के मालिक हैं. लेकिन इस मुक़ाम तक पहुंचने से पहले उन्होंने होटल में बर्तन धोए, फिर चाय बेची. उन दिनों को याद कर आज भी उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं. 

अनिल कुमार के मुताबिक, ' मेरी मां लोगों के घरों में काम करती थी. मेरी मां को 4 इडली खाने को मिलते थे, तो वह पहले हम तीन भाई-बहनों को खिला दिया करती थी. 'गौरतलब है कि  राज्य में 12 मई को चुनाव होने हैं जबकि 15 मई को नतीजे आएंगे.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: दूसरी लिस्‍ट में नहीं आया नाम तो रो पड़े बीजेपी के पूर्व MLC

दरअसल, आईटी सेक्टर उछाल पर आया तो अनिल की चाय का धंधा चमक गया. हालांकि, इससे पहले किसी तरह उनकी दुकान चलती थी. उन्होंने जो कमाया वह रियल एस्टेट में लगाया. खास बात है कि उनकी 5 लाख की ज़मीन करोड़ो में जा पहुंची तो अनिल को करोड़पति बनते देर नहीं लगी. बहरहाल, इस बार अनिल बोमनाहल्ली से निर्दलीय उम्मीदवार हैं. 

चुनाव जीतने के सवाल पर अनिल करते हैं कि उन्हें ऊपरवाले पर पूरा भरोसा है. बता दें कि अनिल कुमार अपने इलाके में काफी लोकप्रिय हैं. लेकिन डर है कि कहीं जात-पात और धर्म के समीकरणों से लड़े जाने वाले चुनाव में उनकी अच्छाई और कुछ कर दिखाने का जज़्बा कहीं दब न जाये. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बैंक में 30 साल का कर्मचारी कुर्सी पर बैठे-बैठे अचानक मौत की नींद सो गया
कर्नाटक विधानसभा चुनाव: एक ऐसा निर्दलीय उम्मीदवार, जो कभी चाय बेचता था आज है 322 करोड़ का मालिक
फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
Next Article
फिर विवादों से घिरी IAS रोहिणी सिंधुरी, इस बार गायक लकी अली ने लगाए गंभीर आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;