विडंबना है कांग्रेस को उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं : गुलाम नबी आजाद को पद्म सम्मान पर कपिल सिब्बल

पश्चिम बंगाल से सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया था, लेकिन उन्होंने पद्म सम्मान लेने से इनकार कर दिया. इसी को लेकर जयराम ने कहा कि सही कदम उठाया. वह आजाद रहना चाहते हैं, गुलाम नहीं.

विडंबना है कांग्रेस को उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं  :  गुलाम नबी आजाद को पद्म सम्मान पर कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पर कसा तंज

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने अपनी ही  पार्टी पर कटाक्ष किया है. उन्होंने गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को पद्म भूषण ( Padma Award) से सम्मानित किए जाने की घोषणा को लेकर उन्हें बधाई दी और साथ ही कहा कि विडंबना है जब देश सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को मान्यता दे रहा है, कांग्रेस को उनकी सेवाओं की जरूरत नहीं है. बता दें कि कांग्रेस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद उस जी-23 ग्रुप का हिस्सा थे, जो पार्टी नेतृत्व में संगठनात्मक बदलाव की मांग कर रहे थे.  केंद्र सरकार की ओर से सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान के लिए उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया जा रहा है.

कपिल सिब्बल भी उसी जी-23 का हिस्सा हैं. उन्होंने आज ट्वीट किया है कि गुलाम नबी आजाद ने पदम भूषण से सम्मानित किया जा रहा. बधाई हो भाईजान." इसी जी-23समूह का हिस्सा रहे शशि थरूर ने भी गुलाम नबी आजाद को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा है कि गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण के  लिए हार्दिक बधाई. सार्वजनिक सेवा के लिए दूसरे पक्ष की सरकार द्वारा सम्मान दिया जाना अच्छा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस मामले में गुलाम नबी आजाद पर तंज कसा है. पश्चिम बंगाल से सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया था, लेकिन उन्होंने पद्म सम्मान लेने से इनकार कर दिया. इसी को लेकर जयराम ने कहा कि सही कदम उठाया. वह आजाद रहना चाहते हैं, गुलाम नहीं.