विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 29, 2020

JNU देशद्रोह केस में मुकदमे को मंजूरी पर कन्हैया कुमार ने NDTV कहा, फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द हो सुनवाई

दिल्ली सरकार ने राजद्रोह के 4 साल पुराने एक मामले में JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और 9 अन्य लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दे दी.

Read Time: 3 mins
JNU देशद्रोह केस में मुकदमे को मंजूरी पर कन्हैया कुमार ने  NDTV कहा, फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द हो सुनवाई
कन्हैया कुमार पर चलेगा देशद्रोह का मुकदमा
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने राजद्रोह के 4 साल पुराने एक मामले में JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और 9 अन्य लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दे दी. कन्हैया ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए NDTV से कहा कि इसकी टाइमिंग पर ध्यान देना चाहिए. लोकसभा चुनावों से पहले चार्जशीट फाइल की गई और अब जब मैं बिहार विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटा हुआ हूं तो यह बात सामने आई. कन्हैया ने कहा इस देश के लोगों को मालूम होना चाहिए कि किस तरह से देशद्रोह जैसे आरोपों का इस्तेमाल किया जा रहा है और सियासी फायदा उठाया जा रहा है. जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष ने दविंदर सिंह का मामला उठाते हुए कहा कि उसके खिलाफ अब तक देशद्रोह की धाराएं नहीं लगाई गई हैं. 

JNU नारेबाजी के मामले में कन्हैया कुमार पर चलेगा देशद्रोह का केस, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

कन्हैया ने फिर दोहराया कि उन्होंने देश विरोधी नारे नहीं लगाए थे. उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा इस मामले में कार्यवाही अवरुद्ध करने के सवाल को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं इस पर कुछ नहीं चाहूंगा लेकिन मैं यह जरूर कहना चाहूंगा कि इस केस को अब गंभीरता से लिया जाए, फास्ट ट्रैक कोर्ट में स्पीडी ट्रायल हो और टीवी वाली आपकी अदालत की जगह कानून की अदालत में न्याय सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने यह भी कहा कि न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है. 

जेएनयू देशद्रोह मामला : केजरीवाल के बयान के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने लिखी 'आप' सरकार को चिट्ठी

कन्हैया कुमार ने फैसले की घोषणा के तुरंत बाद लिखा, 'दिल्ली सरकार को सेडिशन केस की परमिशन देने के लिए थैंक्यू. दिल्ली पुलिस और सरकारी वक़ीलों से आग्रह है कि इस केस को अब गंभीरता से लिया जाए, फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द ही ट्रायल हो और TV वाली आपकी अदालत की जगह कानून की अदालत में न्याय सुनिश्चित किया जाए. सत्यमेव जयते.' 

गौरतलब है कि फरवरी 2016 में दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाने का मामला सामने आया था. इस मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 लोगों के ख़िलाफ़ दिल्ली पुलिस ने देशद्रोह के आरोप में चार्जशीट दायर की है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जनवरी 2019 में चार्जशीट दाखिल की थी.

Video: कन्हैया पर चलेगा देशद्रोह का मुकदमा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को सरकारी फ्लैट खाली करने का नोटिस जारी
JNU देशद्रोह केस में मुकदमे को मंजूरी पर कन्हैया कुमार ने  NDTV कहा, फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द हो सुनवाई
गुरुग्राम : 9 साल की बच्ची को 16 साल के लड़के ने दी ऐसी सजा, पहले गला घोंटा, फिर शव को जलाया
Next Article
गुरुग्राम : 9 साल की बच्ची को 16 साल के लड़के ने दी ऐसी सजा, पहले गला घोंटा, फिर शव को जलाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com