विज्ञापन
This Article is From Jun 25, 2013

काबुल : राष्ट्रपति के महल पर हमला, तालिबान ने ली जिम्मेदारी

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबानी आतंकवादियों ने आज राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रीय सीआईए कार्यालय पर हमला किया।

आतंकवादियों ने स्थानीय समयानुसार सुबह 6.30 बजे काबुल के उच्च सुरक्षा वाले इलाके में विस्फोट किए और गोलीबारी की जो एक घंटे तक जारी रही। इस इलाके में कई दूतावास और आधिकारिक इमारतें भी हैं।

पुलिस ने बताया कि भवन के विशाल परिसर के एक प्रवेश द्वार पर तीन या चार हमलावर आए और विस्फोटकों से लदी कार को छोड़कर वहां से भाग गए और कार में विस्फोट कर दिया।

काबुल पुलिस प्रमुख मोहम्मद अयूब सलांगी ने घटनास्थल पर मौजूद संवाददाताओं को बताया कि सभी आतंकवादी मारे गए हैं और इस हमले में कोई सुरक्षाकर्मी या नागरिक नहीं मारा गया। उन्होंने इससे अधिक कोई जानकारी नहीं दी।

राष्ट्रपति हामिद करजई राष्ट्रपति भवन में आज सुबह संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने वाले थे और पत्रकारों को वहां आने को कहा गया था।

भवन की ओर जाने वाली सभी सड़कें स्थायी तौर पर बंद कर दी गई है। इसके आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और लोगों को इलाके से दूर रखा जा रहा है।

तालिबान के प्रवक्ता जुबिहुल्लाह मुजाहिद ने एएफपी से कहा, हमलावरों के एक बड़े समूह ने सीआईए कार्यालय, भवन और निकतवर्ती रक्षा मंत्रालय के कार्यालय को निशाना बनाया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
काबुल : राष्ट्रपति के महल पर हमला, तालिबान ने ली जिम्मेदारी
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com