यह ख़बर 02 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

झारखंड : दुमका में नक्सली हमला, एसपी समेत छह पुलिसकर्मी शहीद

खास बातें

  • झारखंड के पाकुड़ जिले में काठीकुंड में मंगलवार को दोपहर लगभग सवा तीन बजे नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस अधीक्षक के काफिले पर हमला किया, जिसमें पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार सहित छह व्यक्तियों की मौत हो गई।
रांची:

झारखंड के पाकुड़ जिले में काठीकुंड में मंगलवार को दोपहर लगभग सवा तीन बजे नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस अधीक्षक के काफिले पर हमला किया, जिसमें पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार सहित छह व्यक्तियों की मौत हो गई।

झारखंड के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि आज दोपहर लगभग सवा तीन बजे नक्सलियों ने पाकुड़ की ओर जा रहे जिले के पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार के काफिले पर घात लगाकर हमला किया।

इस बीच पाकुड़ के उपायुक्त फिदैलिस टोप्पो ने बताया कि माओवादियों के हमले में पुलिस अधीक्षक, उनके वाहन चालक और तीन सुरक्षाकर्मियों की मृत्यु हो गई है।

सूत्रों ने बताया कि जब पुलिस अधीक्षक का काफिला काठीकुंड की ओर से पाकुड़ की ओर बढ़ रहा था, घने जंगलों में छिपे नक्सलियों ने काफिले पर चारों तरफ से गोलीबारी की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि बड़ी संख्या में पुलिस और अर्द्धसैनिक बल घटनास्थल पर भेजे गए हैं। दुमका के पुलिस अधीक्षक भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।