यह ख़बर 09 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

झारखंड में हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

खास बातें

  • झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन ने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपराह्न राज्यपाल डॉ. सैयद अहमद से मुलाकात कर उनसे समर्थक 43 विधायकों की सूची के साथ राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।
रांची:

झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन ने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपराह्न राज्यपाल डॉ. सैयद अहमद से मुलाकात कर उनसे समर्थक 43 विधायकों की सूची के साथ राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया और कहा कि वह 24 घंटे की नोटिस पर भी अपना बहुमत साबित करने को तैयार हैं।

भारी राजनीतिक कशमकश के बाद शाम को पहले से तय समय के अनुसार झामुमो विधायक दल के नेता और मुख्यमंत्री पद के दावेदार हेमंत सोरेन ने एक बड़े प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां राज्यपाल सैयद अहमद से मुलाकात की, जिसमें चार निर्दलीय विधायक भी शामिल थे और यहां नई सरकार के गठन का दावा पेश किया।

इससे पहले, कांग्रेस के बड़े नेताओं ने इस मुद्दे पर बैठक की थी और सोनिया ने भी समझौते पर मुहर लगाई थी। वैसे, इस समझौते से साफ है कि कांग्रेस की नजर 2014 के लोकसभा चुनावों पर है। पार्टी ने इसके लिए सियासी बिसात बिछानी शुरू कर दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

झारखंड की कुल 14 लोकसभा सीटों में 10 पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार खड़े करेगी और चार पर झारखंड मुक्ति मोर्चा। फिलहाल वहां कांग्रेस की एक सीट है और जेएमएम की दो सीटें।