NCP प्रमुख जयंत पाटिल बोले- महाराष्ट्र में विपक्ष में बैठेगी उनकी पार्टी और कांग्रेस

राज्य में सरकार गठन में शिवसेना का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) द्वारा समर्थन किये जाने की संभावना की अटकलों के बीच पाटिल की यह टिप्पणी आई है.

NCP प्रमुख जयंत पाटिल बोले- महाराष्ट्र में विपक्ष में बैठेगी उनकी पार्टी और कांग्रेस

मुंबई:

महाराष्ट्र राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी और उसकी सहयोगी कांग्रेस जनादेश के मुताबिक राज्य में विपक्ष में बैठेगी. राज्य में सरकार गठन में शिवसेना का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) द्वारा समर्थन किये जाने की संभावना की अटकलों के बीच पाटिल की यह टिप्पणी आई है. दरअसल, अगली सरकार में सत्ता की साझेदारी को लेकर उद्धव ठाकरे नीत पार्टी (शिवसेना) का उसके सहयोगी दल भाजपा के साथ संबंध तनावपूर्ण चल रहा है. पाटिल ने कहा, ‘‘हमें लोगों ने विपक्ष में बैठने को कहा है और हम यह कर्तव्य निभाएंगे.'' 

महाराष्ट्र में अब भी सस्पेंस: BJP-शिवसेना में 50-50 फॉर्मूले पर फंसा पेच, सरकार गठन के हो सकते हैं ये 7 विकल्प

राकांपा के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने कहा कि उनकी पार्टी सरकार की गलतियों को उजागर करेगी. पवार ने विपक्ष में बैठने का संकेत देते हुए कहा, ‘‘हम इस पर नजर रखेंगे कि क्या सरकार सही दिशा में काम कर रही है? हम सुनिश्चित करेंगे कि सरकार की ओर से समाज के किसी भी तबके के साथ कोई अन्याय नहीं हो.'' गौरतलब है कि मंगलवार को राकांपा के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा था कि यदि भाजपा राज्य विधानसभा में बहुमत जुटाने में नाकाम रहती है तो उस स्थिति में एक वैकल्पिक सरकार बनाने पर विचार किया जा सकता है. वहीं, शिवसेना ने सरकार गठन पर भाजपा के साथ अपनी बैठक मंगलवार को रद्द कर दी. 

महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना के बीच तकरार पर NCP ने कार्टून बनाकर कसा तंज, तीर को कमल पर निशाना साधते हुए दिखाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटनाक्रम के कुछ ही घंटे पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बात से इनकार किया था कि ठाकरे की पार्टी को सत्ता साझेदारी फार्मूले के तहत ढाई साल के लिये मुख्यमंत्री पद देने का आश्वासन दिया गया है. उल्लेखनीय है 21 अक्टूबर को राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा 105 सीटों के साथ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी. वहीं, शिवसेना को 56, राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली. राज्य विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं. नवनिर्वाचित राकांपा विधायक विधानसभा और विधान परिषद में पार्टी एवं समूह का नेता चुनने के लिये बुधवार शाम बैठक करेंगे. 

VIDEO: महाराष्ट्र में खींचतान के बीच कैसे बनेगी सरकार?
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)