विज्ञापन
This Article is From Jun 02, 2018

हरियाणा के रोहतक में जाट महासभा के बाद आरक्षण आंदोलन की सुगबुगाहट तेज

हरियाणा के रोहतक में जाट महासभा को देखते हुए आंदोलन की सुगबुगाहट एक बार फिर से तेज हो गई है.

हरियाणा के रोहतक में जाट महासभा के बाद आरक्षण आंदोलन की सुगबुगाहट तेज
जाट महासभा में जुटे जाट समुदाय के लोग
रोहतक: हरियाणा के रोहतक में जाट महासभा को देखते हुए आंदोलन की सुगबुगाहट एक बार फिर से तेज हो गई है. रोहतक के जसिया में जाट आरक्षण को लेकर जाट महासम्मेलन बुलाया गया है. जाट नेता यशपाल मलिक ने ही जसिया में शनिवार को जाट समुदाय के लोगों को जुटने का आह्वान किया था. जाट महासभा को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. इतना ही नहीं, शहर के प्रमुख स्थानों पर भी नाकाबंदी की गई है. 

एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि जाट महासभा के मद्देनजर बाहर के जिलों से भी पुलिस बुलाई गई है. समाचार एजेंसी ने जो तस्वीरें जारी की हैं, उसमें जाट समुदाय के लोग महासभा में मौजूद नजर आ रहे हैं. बता दें कि इससे पहले मार्च महीने में जाट समुदाय के लोगों ने जाट समुदाय के नेताओं और हरियाणा सरकार के बीच एक बैठक के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रस्तावित अपने आरक्षण आंदोलन को वापस ले लिया था.पिछली बार जाट नेताओं ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्र सरकार के दो जाट मंत्रियों बीरेंद्र सिंह तथा पी पी चौधरी के साथ चार घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद दिल्ली में अपने आंदोलन को रद्द कर दिया. 

सीएम खट्टर ने अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति (एआईजेएएसएस) के अध्यक्ष यशपाल मलिक के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा था, ‘केंद्र और राज्य दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए जल्द आरक्षण देने की प्रक्रिया शुरू करेंगे.’ उन्होंने राज्य की जनता से भी शांति और भाईचारा बनाये रखने में सहयोग करने की अपील की थी.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से वार्ता के बाद जाट समुदाय का दिल्ली में आंदोलन रद्द

वहीं मलिक ने कहा था, ‘अब जाट दिल्ली ना आ रहे. हमने दिल्ली कूच के अपने कार्यक्रम और आंदोलन को रद्द कर दिया है. राज्य सरकार ने हमारी मांगें मान ली हैं.’ उन्होंने कहा कि जाट समुदाय राज्य में अधिकतर स्थानों से अपना धरना वापस लेगा और केवल कुछ स्थानों पर सांकेतिक रूप से यह प्रदर्शन जारी रहेगा.

VIDEO: क्या जाटों का तुष्टीकरण हो रहा है ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
हरियाणा के रोहतक में जाट महासभा के बाद आरक्षण आंदोलन की सुगबुगाहट तेज
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com