जम्मू-कश्मीर सरकार की योजना परवान चढ़ी तो 5000 रुपये में दिल्ली से श्रीनगर की उड़ान भरेंगे यात्री

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर सरकार की दिल्ली-जम्मू और दिल्ली-श्रीनगर के बीच 5,000 रुपये के निर्धारित मूल्य पर चार्टर्ड विमान सेवा शुरू करने की योजना हैं। इस कदम का मकसद सैलानियों को सस्ती दर पर हवाई यात्रा का विकल्प उपलब्ध कराना है, जिससे राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इससे संबंद्धित सभी पहलुओं पर गौर करने के बाद राज्य सरकार का अगले महीने से इन उड़ानों को शुरू करने का इरादा है ताकि घरेलू सैलानियों खासकर दिल्ली से आने वाले पर्यटक गर्मियों की छुट्टी में कश्मीर की यात्रा कर सकें व यात्रियों की संख्या में इजाफा हो सकें।

सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार को एयर इंडिया से इस संबंध में जानकारी मिल गई है। बहरहाल, अंतिम निर्णय से पहले राज्य सरकार दूसरी एयरलाइनों से भी इस संबंध में उनकी बोली का इंतजार कर रही है।

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'फिलहाल राज्य सरकार की दिल्ली से जम्मू के रास्ते श्रीनगर तक तीन दैनिक उड़ानों के परिचालन की योजना है। परिचालन लागत की गणना और अन्य चीजों को देखने के बाद हम उम्मीद करते हैं कि यात्री चाहे जम्मू जाएं या श्रीनगर वे 5,000 रुपये देने को तैयार होंगे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद को इस बारे में विभिन्न ट्रैवल एसोसिएशनों से ज्ञापन मिलने के बाद यह कदम उठाया गया है। मुख्यमंत्री सईद के पास पर्यटन विभाग का जिम्मा भी है।