जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़, जैश-ए मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारे गए सभी आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जैश-ए-मोहम्मद (JeM) जुड़े थे. अन्य आतंकियों को ढूंढ़ने के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़, जैश-ए मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कशमीर के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकी मार गिराए हैं. (फाइल फोटो)

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने तीन अज्ञात आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. ये मुठभेड़ नागबेरन त्राल के वन क्षेत्र के ऊपरी इलाकों में शनिवार की सुबह आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि मारे गए सभी आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जैश-ए-मोहम्मद (JeM) जुड़े थे. 

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया, "#TralEncounterUpdate: प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से जुड़े 03 अज्ञात #आतंकवादी मारे गए. #इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. आगे का  विवरण अग्रेतर सूचना पर दी जाएगी."

आतंकियों को ढूंढ़ने के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है. दो दिनों में इस जिले में मुठभेड़ की यह दूसरी घटना है.


अधिकारियों ने बताया कि ऑपरेशन हंगलमर्ग के तहत , विक्टर फोर्स 17 अगस्त 21 से ही नागबेरन और दाचीगाम वनों के ऊपरी इलाकों में तलाशी अभियान चला रहा है. इस दौरान शनिवार (21 अगस्त 21) को सुबह 6:45 बजे आतंकवादियों के साथ संपर्क स्थापित हुआ और ऑपरेशन में तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. उनके पास से दो एके 47, एक एसएलआर और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं. आतंकियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि पुलवामा हमले में शामिल सैफुल्लाह लंबो को भी इसी इलाके में 31 जुलाई 21 को मार गिराया गया था. सुरक्षा बलों के इस ऑपरेशन ने एक बार फिर साबित किया है कि सुरक्षा बल घाटी में कश्मीरी लोगों के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने में सक्षम होने के लिए अथक अभियान चलाने को प्रतिबद्ध हैं.