विज्ञापन
This Article is From Apr 13, 2018

कठुआ मामला: जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने कहा- हम हिन्दू या मुस्लिम के आधार पर काम नहीं करते

वेद ने एनडीटीवी से कहा कि क्राइम ब्रांच और स्पेशल टीम ने इस पूरे मामले की जांच प्रोफेशनल तरीके से की है. जांच के दौरान हमनें मामले में शामिल अपने पुलिस के लोगों को भी नहीं छोड़ा है.

कठुआ मामला: जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने कहा- हम हिन्दू या मुस्लिम के आधार पर काम नहीं करते
एस पी वैद की फाइल फोटो
नई दिल्ली: कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और बाद में हुई उसकी हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ा बयान दिया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एस पी वैद ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि उनकी पुलिस हिंदू या मुस्लिम के आधार पर अपनी जांच नहीं करती है. इस मामले की जांच में पूरी सावधानी बरती गई है. और जांच के दौरान जिन्हें दोषी पाया गया उसे गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि रेप मामले में पुलिस द्वारा चार्जशीट दायर करने के बाद जम्मू बार एसोसिएशन और बीजेपी के कुछ सदस्यों ने इस मामले की सीबीआई से दोबारा जांच कराने की मांग की थी. बार एसोसिएशन और बीजेपी की इस मांग के बाद ही एसपी वैद का यह बयान आया है.

यह भी पढ़ें: कठुआ और उन्नाव में गैंगरेप की घटना के विरोध में राहुल गांधी का इंडिया गेट पर कैंडल मार्च

ध्यान हो कि आरोपियों ने पहले बच्ची का अपहरण किया था. पुलिस के अनुसार इसके बाद बच्ची के साथ आरोपियों ने पहले मंदिर में कई दिनों तक रेप किया. इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए महबूबा मुफ्ती सरकार ने इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपा था. क्राइम ब्रांच की जांच के दौरान ही इस पूरे मामले के बारे में पुलिस को पता चला. इसके बाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू की. इस मामले में पुलिस की कार्रवाई को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था. स्थानीय लोगों को राज्य सरकार के दो मंत्रियों द्वारा समर्थन मिल रहा था. ये दोनों मंत्री बीजेपी से थे. 

यह भी पढ़ें: उन्नाव और कठुआ के रेप मामलों को लेकर आज से अनशन करेंगी स्वाति मालीवाल

वेद ने एनडीटीवी से कहा कि क्राइम ब्रांच और स्पेशल टीम ने इस पूरे मामले की जांच प्रोफेशनल तरीके से की है. जांच के दौरान हमनें मामले में शामिल अपने पुलिस के लोगों को भी नहीं छोड़ा है, जिन्होंने इस मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ की थी. उन्होंने कहा कि इस मामले हमें अभी तक दो स्पेशल पुलिस ऑफिसर को भी गिरफ्तार किया है. तो हमारे कुल चार लोग जिन्होंने किसी न किसी वजह से आरोपियों का साथ दिया को भी हमनें छोड़ा है.  इससे आप जांच के दौरान बरती गई निष्पक्षता का अंदाजा लगा सकते हैं. 

यह पूछे जाने पर कि आखिर जम्मू बार एसोसिएशन क्यों पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं कर रहा और सीबीआई जांच की मांग कर रहा है, पर वेद ने कहा कि इसका जवाब वह खुद दे सकते हैं. मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि हमारी पुलिस युद्ध जैसे हालात में काम करती है. हम इस मामले में बेहतरीन काम किया है.

VIDEO: कठुआ मामले में डीजीपी का आया बयान.


और हमारे काम की पूरे देश में सराहना हो रही है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस हिंदू, मुस्लिम और सिख के आधार पर काम नहीं करती. हमारे लिए केस ज्यादा जरूरी होता है और हमारी प्राथमिकता आरोपियों को गिरफ्तार करने की होती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस और AAP के बीच गठबंधन से पहले ही नेताओं के बगावती हुए तेवर, भारती ने दिया बड़ा बयान
कठुआ मामला: जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने कहा- हम हिन्दू या मुस्लिम के आधार पर काम नहीं करते
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Next Article
'हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों की 5 को सैलरी, 10 को पेंशन' - विधानसभा में सीएम सुक्खू का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com