जम्मू एवं कश्मीर में मुठभेड़ : 2 आतंकवादी मारे गए, 1 नागरिक की हुई मौत

जम्मू एवं कश्मीर में मुठभेड़ : 2 आतंकवादी मारे गए, 1 नागरिक की हुई मौत

श्रीनगर:

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो अलगाववादी आतंकवादी मारे गए। एक नागरिक की भी मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद एक विस्फोट हुआ, जिसमें दो नागरिक घायल हो गए थे और इनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया।

यहां एक अधिकारी ने बताया कि आज (बुधवार) नैना बटपोरा गांव में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए। उनकी पहचान रियाज नाइक और लतीफ डार के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने एक घर को बंकर की तरह इस्तेमाल किया, यह घर मुठभेड़ में तहस-नहस हो गया।

अधिकारी ने कहा कि हमें तीसरे आतंकवादी का शव मलबे में दबे होने का अनुमान है। आतंकवादियों के इलाके में छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर मंगलवार शाम 55 राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) की 182 व 183वीं बटालियन और विशेष ऑपरेशन समूह के जवानों ने नैना बटपोरा में अब्दुल सलाम वानी के घर को घेर लिया।

पुलिस ने कहा कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को हथियार डालने के लिए कहा, जिस पर उन्होंने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी और उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ रुकने के बाद वहां जुटे प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं। जबकि पुलिस का कहना है कि वे दो लोग वहां ग्रेनेड फटने की घटना में घायल हुए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नागरिक की मौत की खबर जंगल की आग की तरह फैली। उसकी मौत के विरोध में पुलवामा जिले के ककापोर नगर में गुस्साई भीड़ ने एक एसओजी वाहन को आग के हवाले कर दिया। हालात बेकाबू होते देखकर वरिष्ठ सिविल व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। इलाके में तनाव बना हुआ है।